Home > Mainslide > बड़ी खबर : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान वाडेकर के निधन पर शोक में डूबा पूरा देश, महान हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

बड़ी खबर : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान वाडेकर के निधन पर शोक में डूबा पूरा देश, महान हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

उज्जवल प्रभात डेस्क लखनऊ : टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट कप्तान और पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता अजित वाडेकर का 77 की उम्र में बुधवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उन्होंने मुंबई के जसलोक हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। वाडेकर ने 1966 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया और टीम इंडिया का 37 टेस्ट व दो वन-डे में प्रतिनिधित्व किया। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने टेस्ट में 31.07 की औसत से 2,113 रन बनाए। इसमें एक शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं। वाडेकर के निधन से पूरा देश शोक में है। पूर्व धाकड़ कप्तान को ट्विटर पर देश की महान हस्तियों ने श्रद्धांजलि दी।

ट्विटर पर आईं प्रतिक्रियाएं इस प्रकार हैं –

(अजित वाडेकर के गुजरने पर गम है। भारतीय क्रिकेट के शानदार बाएं हाथ के बल्लेबाजों में से एक और कप्तान, जिन्होंने 1971 में वेस्टइंडीज व इंग्लैंड जैसी विदेशी धरती पर टीम इंडिया को जीत दिलाई। उनके परिवार और क्रिकेट जगत के लिए संवेदनाएं। )

शोक में डूबा क्रिकेट जगत, इस प्रकार पहले वन-डे कप्तान को किया याद

(अजित वाडेकर को भारतीय क्रिकेट में उम्दा योगदान के लिए याद रखा जाएगा। एक महान बल्लेबाज और बेहतरीन कप्तान। उन्होंने हमारी टीम को क्रिकेट इतिहास की कई यादगार जीत दिलाई। बतौर क्रिकेट प्रशासक भी उनकी काफी इज्जत की गई। उनके निधन से काफी दर्द महसूस हो रहा है।)

(अजित वाडेकर सर के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुखी हूं। वह ऐसे शख्स थे, जो 90 के दशक में हमारा सर्वश्रेष्ठ निकलवाना जानते थे। हम हमेशा उनकी सलाह और मार्गदर्शन के आभारी रहेंगे। इस मुश्किल घड़ी में उनके परिवार को शक्ति मिलने की प्रार्थना करता हूं। आपकी आत्मा को शांति मिले।)

ये खबर आप Ujjawalprabhat पे पढ़ रहे है : (भारी दिल से हम अजित वाडेकर को अलविदा कहते हैं। पूर्व भारतीय कप्तान अब नहीं रहे। क्रिकेटर, कोच, मैनेजर और चयनकर्ताओं के चेयरमैन- अजित वाडेकर ने कई तरीकों से भारतीय क्रिकेट की सेवा की।)

(यह खबर जानकर बहुत दुखी हूं कि पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान अजित वाडेकर नहीं रहे। उन्होंने भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई है। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के प्रति हैं। आपकी आत्मा को शांति मिले, सर आपकी कमी हमेशा खलेगी।)

 
Loading...

Check Also

हमने उस सोच को बदल दिया, जो मानती थी 'भारत नहीं बदल सकता': पीएम मोदी

हमने उस सोच को बदल दिया, जो मानती थी ‘भारत नहीं बदल सकता’: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आज 15 वें प्रवासी भारतीय दिवस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com