बिहार में नक्‍सलियों की बड़ी वारदात, एमएलसी के घर को डायनामाइट से उड़ाया, चुनाव बहिष्कार करने की मांग

पटना । बिहार के गया में नक्‍सलियों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता व पूर्व जदयू विधान पार्षद (एमएलसी) अनुज कुमार सिंह के पैतृक आवास को डायनाइट लगाकर उड़ा दिया है। पूर्व एमएलसी का परिवार लंबे समय से नक्‍सलियों के निशाने पर है। घटनास्‍थल पर नक्‍सलियों ने लोकसभा चुनाव के बहिष्‍कार से संबधित पर्चे भी छोड़े हैं।बिहार में नक्‍सलियों की बड़ी वारदात, एमएलसी के घर को डायनामाइट से उड़ाया, चुनाव बहिष्कार करने की मांग

मिली जानकारी के मुताबिक प्रतिबंधित नक्‍सली संग्‍ठन भाकपा माओवादी के जत्‍थे ने कल देर रात भाजपा नेता अनुज कुमार सिंह के चचेरे भाई के घर को डायनामाइट के विस्फोट से क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना के पहले नक्सलियों ने भाजपा नेता के भाई को घर से बाहर निकाल दिया था। हमले में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

अति नक्सल प्रभावित गया जिले के डुमरिया प्रखंड अंतरगत बादी बिगहा गांव मे बुधवार की रात 12बजे लगभग एक सौ की संख्या में हथियार से लैस भाकपा माओवादी ने घर मे सो रहे एमलसी के चचेरे भाई अजय सिंह को जगाया और भाकपा माओवादी ने उन्हें अपने कब्जे में लेकर अनुज कुमार सिंह के घर की चाभी ले ली।

य कुमार सिंह ने बताया कि एक सौ की संख्या में रहे भाकपा माओवादी ने घर का ताला खोलकर उसमें डाइनामाइट लगाकर विस्फोट कर घर को उड़ा दिया। आधे घण्टे तक अनुज कुमार सिंह के चचेरा भाई अजय कुमार सिंह को भाकपा माओवादी ने अपने कब्जे में रखा। चचरे भाई के सामने ही भाकपा माओवादी ने डाइनामाइट लगाया और 15 मिनट के अंदर खूबसूरत मकान मलबा में तब्दील हो गया।

विस्फोट इतना भयानक था कि मकान के दरवाजे और सीमेंट के दीवारों के टुकड़े कई किलोमीटर तक बिखर गए। घर मे रखे कीमती फर्नीचर, सोफा, आलमीरा, पलंग भी बिस्फोट से कचड़े में तब्दील हो गए। मकान विस्फोट करने के बाद भाकपा माओवादियों ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद, अनुज कुमार सिंह मुर्दाबाद ,और एमसीसी जिन्दाबाद का नारा लगाया।

घटना स्थल से पुलिस ने पोस्टर और पर्चे के साथ बैनर भी बरामद किये हैं, जिसमें लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने की बात लिखी है। पोस्टर में बालू और दारू बेचवाने के लिए डुमरिया थाना इंस्पेक्टर को दोषी ठहराया है। बालू और दारू माफिया से पुलिस की मिलीभगत होने के कारण गरीब तीन हजार रुपये बालू खरीद रहा है।

नक्सल अभियान एसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि नक्सलियों के द्वारा कायरपूर्ण कार्य है। लोकसभा का चुनाव निष्पक्ष और शान्तिपूर्ण वातवरण में सम्पन्न होगा। भाकपा माओवादी के फरमानों का असर लोकसभा चुनाव पर नही पड़ेगा। भाकपा माओवादीयो के दिन अब नही रहे उनके हर मुकाबले के लिए हम तैयार हैं।

भाकपा माओवादियो कीं धर- पकड़ हेतु अभियान तेज कर दिया गया है। पुलिस घटनास्थल पर कैम्प कर रही है। घटना के बाद से गांव मे दशहत व्याप्त है। अनुज कुमार सिंह के मकान के सामने ही बिधान सभा चुनाव 2011के बाद उदय नारायण चौधरी के करीबी रहे जनार्दन राय का मकान भ है, जिसे तीन मार्च 2011को भाकपा माओवादी ने डाइनामाइट लगाकर उड़ा दिया था और दरबाजे पर लगी मार्शल गाड़ी को अपने साथ ले गए थे और रास्ते मे वाहन को आग के हवाले कर दिया था।

नक्सलियों ने वारदात को अंजाम देने के बाद वहां छोड़े अपने पर्चे में जनप्रतिनिधियों पर जनता के मुद्दों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का भी आह्वान किया है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button