प्रभु ने की जेटली से मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई सफल बात

- in कारोबार

नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने मंगलवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की और नागर विमानन क्षेत्र से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. इस बारे में विस्तार से कोई जानकारी दिये बिना प्रभु ने कहा कि अधिकतर मुद्दों को लेकर जेटली का रुख सकारात्मक था.प्रभु ने की जेटली से मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई सफल बात

प्रभु ने ट्विटर पर लिखा है, ‘वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ बैठक की. बैठक में मेरे सहयोगी जयंत सिन्हा भी मौजूद थे. बैठक में नागर विमानन मंत्रालय और वित्त मंत्रालय से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई.’ बैठक के बारे में हालांकि, अभी विस्तार से कुछ पता नहीं चला है.

ईंधन की ऊंची कीमत तथा कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच कड़े व्यापार माहौल से गुजर रही विमानन कंपनियां विमान ईंधन को माल एवं सेवा कर के दायरे में लाने पर जोर दे रही हैं. एयर इंडिया में प्रस्तावित विनिवेश के परवान नहीं चढ़ने के बाद सरकार अब इसके पुनरूत्थान पर काम कर रही है.

गौरतलब है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को कहा था कि यूपीए सरकार के दौरान उच्च आर्थिक वृद्धि के आंकड़े और बैंकों के फंसे कर्जों (एनपीए) की बाढ़ दरअसल 2008 के वैश्विक ऋण संकट से पहले और बाद में दिये गये अंधाधुंध कर्ज की वजह से है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बड़ी खुशखबरी: अब इस कार्ड के जरिये यात्री कर सकेंगे बस, मेट्रो और ऑटो में सफर

जल्द ही देशवासियों को एक शहर से दूसरे