Notice: Trying to get property 'display_name' of non-object in /home/ujjawalpt/public_html/wp-content/plugins/wordpress-seo/src/generators/schema/article.php on line 52

बड़ी खबर: नवाज शरीफ ने दिया पाकिस्तान की तबाही का आदेश…सेना हो गई भौचक्की

अब तक की सबसे बड़ी खबर नवाज शरीफ ने दिया पाकिस्तान की तबाही का आदेश…सेना हो गई भौचक्की| भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान इन दिनों बहुत परेशान है। उसकी परेशानी का कारण उसकी अपनी सरकार है। दरअसल पाकिस्तान की अपनी कोई नीति नहीं है। वहां की सबसे बड़ी नीति है भारत विरोध।

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नोट निकालने पर सरकार देगी बड़ी छूट

भारत का विरोध करते -करते पाकिस्तान आज गर्त में पहुंच गया। भारत सरकार के हर फैसले से पाकिस्तान पर असर पड़ता है। अब मोदी सरकार ने 1000 और 500 की करेंसी बैन का फैसला लिया तो इस से भी पाकिस्तान को दिक्कत हो रही है। उसका जाली नोटों का धंधा जो चौपट हो गया है। बौखलाहट, झल्लाहट और हताशा में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अजीब-अजीब फैसले ले रहे हैं। इन सारे फैसलों की बुनियाद में किसी भी तरह से भारत को नुकसान पहुंचाने की साजिश है। अब समस्या ये है कि पाकिस्तान के सामने रास्ते बहुत कम बचे हैं। जो रास्ते हैं भी वो खुद पाक को विनाश की मंजिल पर ला जा रहे हैं।

बड़ी खबर: नवाज शरीफ ने दिया पाकिस्तान की तबाही का आदेश…सेना हो गई भौचक्की

पाकिस्तान ने भारत में आतंकवाद फैलाया तो उसका जवाब दिया गया। आतंकी हमले किए तो सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए जवाब दिया गया. नवाज शरीफ अब अपनी सेना से कह रहे हैं कि वो तैयार रहे। लगातार सेना को अभ्यास करवाया जा रहा है। ये अभ्यास भारतीय सीमा के पास कराया जा रहा है। नवाज शरीफ को लगता है कि इस से भारत डर जाएगा।

पाकिस्तान चिल्लाएगा चिल्लाएगा बाप-बाप; ट्रंप घोषित करेंगे आतंकवादी देश

जबकि हकीकत ये है कि खुद पाकिस्तान डरा हुआ है। वो अपना डर छुपाने के लिए अपनी जनता की आंख में धूल झोंकने के लिए सीमा पर सैन्य अभ्यास कर रहा है। इस सैन् य अभ्साय को देखने के लिए पाकिस्तान के दोनों शरीफ पहुंचे। नवाज ने सेना से कहा कि वो भारत के सामने झुकने वाले नहीं है। हमारे सब्र को हमारी कमजोरी न समझे हिंदुस्तान। बता दें कि पाकिस्तानी सेना का ये अभ्यास पंजाब प्रांत के बहावलपुर इलाके में चल रहा है।

नोट बैन पर दुनिया के चौथे सबसे खतरनाक नेता बनेे पीएम मोदी!

इस सैन्य अभ्यास में पाकिस्तानी सेना के साथ पाकिस्तानी एयरफोर्स भी हिस्सा ले रही है। इस अभ्यास के जरिए नवाज शरीफ भारत को दिखाना चाहते हैं कि वो तैयार हैं। हालांकि ये बात साफ नहीं है कि वो किस चीज के लिए तैयार होने का दावा कर रहे हैं। जंग पाकिस्तान कर नहीं सकता। कूटनीति के स्तर पर वो भारत से लगातार हार रहा है। वहीं पाकिस्तानी आवाम को लग रहा है कि उनकी हुकूमत कुछ नहीं कर रही है। वो भारत के सामने घुटने टेक रही है। इस को झुठलाने के लिए पाकिस्तानी सरकार ने सेना से सैन्य अभ्यास के लिए कहा। मियां नवाज बहुत बहादुरी से कहते हैं कि सीमा पर तनाव के लिए भारत जिम्मेदार है। जैसे पाकिस्तान का दामन दूध से धुला है। नवाज कहते हैं कि पाकिस्तानी सेना किसी भी तरह के खतरे का मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है। अगर ऐसा है तो पाकिस्तान को सबसे पहले अपने देश में खुल्ला घूम रहे आतंकियों के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए।

पाकिस्तानी कश्मीर को लेकर लगातार प्रोपेगैंडा फैला रहा है। उसका कहना है कि कश्मीर में लोगों के साथ अन्याय हो रहा है। ये कहने वाले नवाज शरीफ को बलूचिस्तान और पीओके में पाकिस्तानी सेना का क्रूर चेहरा नहीं दिखाई देता है। बहरहाल पाकिस्तान जो चाहे करे उस से भारत को परेशान होने की जरूरत नहीं है। हाल ही में भारतीय सेना ने पश्चिमी कमांड पर सैन्य अभ्यास किया था। सेना और एयरफोर्स के संयुक्त अभ्यास के बाद से पाकिस्तान के होश उड़े हुए हैं। वो किसी भी तरह से भारत को अपनी ताकत दिखाना चाह रहा है। लेकिन ये कड़वी सच्चाई है पाकिस्तान के लिए कि उसके पास वो हैसियत और ताकत नहीं है जिसके दम पर वो भारत का सामना कर सके। ऐसे में ख्याली पुलाव पका कर अपनी जनता को खइलाने में क्या हर्ज है। यही नवाज शरीफ कर रहे हैं।

Back to top button