पाकिस्तान चिल्लाएगा चिल्लाएगा बाप-बाप; ट्रंप घोषित करेंगे आतंकवादी देश

जी हाँ!! अमेरिका के नव निर्मित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ऐसा फैसला लिया है जिसके बाद अब पाकिस्तान कंही का नही रहेगा और उसके मुह से सिर्फ बाप-बाप निकलेगा क्योंकि पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने जा रहे हैं|

पाकिस्तान चिल्लाएगा चिल्लाएगा बाप-बाप; ट्रंप घोषित करेंगे आतंकवादी देश

यह भी पढें:- अब-तक का सबसे बड़ा खुलासा: किस पार्टी के पास है कितना कालाधन??

पाकिस्तान लगातार ही दक्षिण एशिया में आतंकवाद को पालने-पोसने और आतंकवादियों के जरिए आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने में लगा रहा है, लेकिन उसे अभी तक आतंकवादी देश घोषित नहीं किया गया था, भारत में इसके लिए काफी वक्त से मांग हो रही थी कि पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित कर दिया जाए, अब ऐसा होने भी वाला है। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने के कांग्रेस के बिल को मंजूरी दे सकते हैं। ट्रंप के सलाहकार और भारतीय मूल के कारोबारी शलभ कुमार का कहना है कि इस बात की प्रबल संभावनाएं हैं कि पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने वाले बिल को मंजूरी दे दी जाए।

पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित कर दिया जाता है तो आतंकवाद के खिलाफ भारत के अभियान की ये एक बड़ी कामयाबी होगी। डोनाल्ड ट्रंप की सलाहकार परिषद के सदस्य शलभ कुमार के मुताबिक ‘ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच निश्चित तौर पर अच्छे संबंध बनेंगे, इसमें कोई शक नहीं। भारत और अमेरिका के अच्छे रिश्ते ट्रंप के कार्यकाल में नई ऊंचाई तक पहुंच सकते हैं। इस दिशा में एक बड़ा कदम पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने के लिए कांग्रेस के बिल को मंजूरी देना होगा’। शलभ कुमार इससे पहले भी कहते रहे हैं कि डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी काफी अच्छे दोस्त साबित होंगे।

यह भी पढें:- PM मोदी के इस नए महाफैसले से धुंआ उड़ाने वाले अब हो जाएंगे धुंआ

आपको बताते चलें कि जम्मू-कश्मीर के उड़ी में पाकिस्तानी आतंकवादियों के हमले के बाद अमेरिकी कांग्रेस के दो सदस्यों ने पाकिस्तान को अमेरिका की ओर से आतंकवादी देश घोषित करने के लिए बिल पेश किया है। इसमें अमेरिकी प्रशासन से मांग की गई है कि वो आतंकवाद को प्रायोजित करने वाले देश के रूप में पाकिस्तान के दर्जे पर रिपोर्ट उपलब्ध कराए। इसी बिल को मंजूरी मिलने पर पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित किया जा सकता है। पाकिस्तान के आतंकवाद को प्रायोजित करने के बारे में अमेरिका के पास पहले से ही काफी सबूत हैं और कुछ मौकों पर अमेरिका ने ही भारत को भी इसके सबूत दिए हैं। ओबामा प्रशासन भी पाकिस्तान को लगातार आतंकवाद को लेकर चेतावनी देता रहा है।

अमेरिका पाक को आर्थिक मदद देने वालों में सबसे प्रमुख देश है, पिछले दिनों पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अमेरिका के पास जाकर अपने साथ भी भारत जैसे सैन्य समझौतों की गुहार लगाई थी, लेकिन अमेरिका ने उन्हें खारिज कर दिया था। पाक ने अमेरिका को अपने पक्ष में फैसला नहीं करने पर रूस, चीन और ईरान जैसे देशों के पैर पकड़ लेने की धमकी भी दी थी, लेकिन ट्रंप की जीत के बाद रूस के साथ अमेरिका के संबंधों में सुधार की संभावना जताई जा रही है, ऐसे में पाक के लिए सिर्फ चीन ही एकमात्र आसरा बच रहा है, लेकिन रूस और अमेरिका के दबाव में अब चीन भी उसकी वैसी मदद नहीं कर पाएगा। ऐसे में अब पाकिस्तान के लिए एकमात्र रास्ता यही बचता है कि वो आतंकवाद को शह देना बंद कर दे, खुद भी शांति से रहे और पड़ोसियों को भी शांति से रहने दे।

 
 
Back to top button