अब कॉक्रोच का दूध आपकी बॉडी को देगा सुपर पावर!

- in Mainslide, हेल्थ

हम आप जिस कॉक्रोच को घर में देखते ही मार भगाते हैं अब उसी कॉक्रोच का दूध आपको देगा सुपर पावर।

अब कॉक्रोच का दूध आपकी बॉडी को देगा सुपर पावर!

अभी-अभी : मुसलमानों का बड़ा ऐलान, औवेसी को यूपी में नहीं घुसने देंगे

चौंक गए न! यानि कि हो सकता है कि कुछ सालों बाद हम-आप अपनी सेहत बनाए रखने के लिए गाय या भैंस का नहीं बल्‍कि कॉक्रोच का दूध पीते नजर आएं।

घरों के तमाम कोनों में छिपे रहने वालों कॉक्रोच को देखकर हम आप भले ही उसे तुरंत घर से बाहर भगाते या मार डालते हैं। इसी कॉक्रोच के बारे में इस नई खोज को सुनकर आप शॉक्‍ड रह जाएंगे। दरअसल भारत में मौजूद इंस्टीट्यूट ऑफ स्टेम सेल बायोलॉजी एंड रीजेनेरेटिव मेडिसिन्स के वैज्ञानिकों ने पता लगाया है कि कॉक्रोच के मिल्‍क में जबरदस्‍त प्रोटीन और एनर्जी होती है। 
भारत ही नहीं बल्‍िक अंटलांटा के वैज्ञानिकों ने भी कॉक्रोच मिल्‍क के सुपर पावर को लेकर बड़े बड़े दावे किए हैं। कॉक्रोच मिल्‍क कुछ और नहीं बल्‍कि एक तरल पदार्थ है जो कॉक्रोच अपने बेबीज को पिलाता है। इस लिक्‍विड में भारी मात्रा में प्रोटीन, एनर्जी और फैट्स मौजूद होते हैं। 

खुशखबरी: 30 दिसंबर को लौटकर आ रहा है 1000 का नोट

वैज्ञानिकों के दल ने पता लगाया है कि पैसीफिक बीटल नामक प्रजाति के कॉक्रोच अपने बेबीज को एक हाई प्रोटीन लिक्‍विड पिलाते हैं। जिसे हम कॉक्रोच मिल्‍क कह रहे हैं वो दरअसल छोटे छोटे क्रिस्‍टल्‍स के रूप में पाया जाता है। इसे ही प्रोसेस करके इंसानों के लिए सुपर फूड सप्‍लीमेंट बनाया जा सकता है। 

कॉक्रोच के बेबीज के पेट में पहुंच कर ये हाई प्रोटीन क्रिस्‍टल्‍स उनके लिए दूध की तरह काम करते हैं और उन्‍हें बडा़ करने में मदद करते हैं। रिसर्च साइंटिस्‍ट्स का दावा है कि कॉक्रोच मिल्‍क में भैंस और गाय के दूध की तुलना में 3 और 4 गुना प्रोटीन और एनर्जी पाई जाती है। यानि कि बहुत संभव है कि आने वाले समय में हाई प्रोटीन डाइट के लिए कॉक्रोच मिल्‍क का इस्‍तेमाल किया जाए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नवाज और मरियम शरीफ को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, सजा पर लगाई रोक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बड़ी राहत मिली