क्या है XOXO टूर्स..? और क्यों..?

XOXO टूर्स क्या है और क्यों उपयोगी है, आइये जानते हैं!

आम शहरी बोल चाल में ‘XOXO’ शब्द में, अगर अगर आप ध्यान से देखें तो ‘O’ आलिंगन (गले लगाने को) को दर्शाता है और ‘X’ चुंबन का प्रतीक है। जब हम ‘XOXO’ की बात “XOXO टूर्स” के संदर्भ में करते हैं, तो इसका अर्थ सिर्फ प्यार ही नहीं है बल्कि दोस्ती, विश्वास और स्नेह भी है| जहाँ ‘X’ को प्यार का प्रतीक माना जा सकता है और ‘O’ दोस्ती के लिए है। टूर्सका मतलब तो शायद हम सभी जानते है, इसका अर्थ रोमांच से भरपूर सफ़र, घूमना-फिरना और सैर का आनंद लेना है। ‘XOXO टूर्स’ नाम इन दोनों शब्दों ‘XOXO’ और ‘टूर्स’ के ताल मेल को ध्यान में रखकर ही चुना गया है। क्या है XOXO टूर्स..? और क्यों..?

यात्रा + साथी + नेटवर्किंग = XOXO टूर्स 

XOXO Tours हमारे हिसाब से सबसे उपयुक्त नाम है, जो कि हमारी कार्यशैली को उजागर करने के साथ इस वेब ऍप / वेबसाइट के उद्देश्य के साथ सटीक बैठता है। इस वेब ऍप के जरिये आप एक नज़दीकी या किसी अन्य शहर के अपने जैसे साथी से जुड़-कर अपनी उबाऊ यात्रा को रोमांचक, खुशनुमा और यादगार बना पाएंगे।

XOXO टूर्स के पीछे मुख्य उद्देश्य दोस्ती, नेटवर्किंग, रोमांस और आपकी यात्रा के दौरान नए आकर्षक लोगों से आपको जोड़ने की संभावनाएँ तलाशना है| शांत और दोस्ताना किस्म के लोगों के साथ नयी जगहों को वास्तविकता को तलाशने के अलावा अब आप लज़ीज़ व्यंजनों के अनुभव अकेले नहीं बल्कि एक स्थानीय साथी के साथ ले सकते है| तो अब अकेले उबाऊ यात्रा को अलविदा कहिये और XOXO टूर्स के साथ रोमांच से भरे सफर के लिए तैयार हो जाइये।

XOXO टूर्स आपके सुस्त सफ़र को प्यार भरा स्पर्श और जादुई अनुभव देने के लिए बिल्कुल तैयार है। जी हाँ… XOXO टूर्स एक रोमांचक और साहसी यात्रा में दोस्ती और रोमांस का तड़का लगा कर उसे और मजेदार बना सकता है। हम आपको एक नई यात्रा और एक नए दोस्त के साथ जुड़ने में मदद करते हैं ताकि आपकी यात्रा अधिक उत्साहजनक हो।

यात्रा के लिए XOXO Tours ही क्यों चुने?

हम जानते है कि अकेला सफ़र कितना उबाऊ व अकेलेपन से भरा होता है, और कभी कभी तो आपको यह तक महसूस करा देता है कि इस सफ़र में कुछ कमी है या आप कितने अधूरे हैं। XOXO टूर्स इसी खालीपन को भरने की कोशिश करता है। हम आपको बाहर रोमांच से भरे लोगो के साथ जोड़ेंगे ताकि आपके लिए यह सफ़र एक यादगार सफ़र बन जाए।

और इसमें एक दिलचस्प बात यह भी है, कि सिर्फ यात्रा करते वक़्त ही नहीं बल्कि अगर कोई आपके शहर में सफ़र करने आ रहा हो तो आप उसके साथ भी जुड़ सकते हैं। अगर आपका गंतव्य एक ही है तो आप टीम या समूह बना कर भी यात्रा कर सकते हैं।

XOXO एक उत्कृष्ट सामाजिक नेटवर्किंग मंच प्रदान करता है जो आपको दुनिया भर के लोगों से मिलने, कनेक्ट करने और लोगों के साथ सामूहीकरण करने में सक्षम बनाता है। साधारण शब्दों में यह घूमने कि लिए साथी को खोजने का शानदार मौका, एक आदर्श गाइड / स्थानीय की सहायता से एक क्षेत्र का पता लगाने का उत्तम साधन, और यहाँ तक कि अपने जीवन-साथी या समान आदतों वाले व्यक्ति से मिलने का अच्छा अवसर है। आप अपने यात्रा के दोस्त के साथ खाने, खरीदारी और डेट पर भी जा सकते हैं।

यात्रियों के लिए सोशल प्लेटफॉर्म की आवश्यकता क्यों है?

इस पृथ्वी पर कोई भी व्यक्ति नहीं है जो नई जगहों, लोगों और जीने की नए तरीकों का पता लगाने के लिए यात्रा नहीं करना चाहता है। हालांकि, अगर यात्रा की बात करते हैं तो हम अधिक से अधिक योजनाएं तो बना लेते है पर जब जाने की बारी आती है तो उनमें से आधी योजनाएं भी सफल नहीं होती। रद्द किए गए दौरों की संख्या पूर्ण यात्राओं की संख्या से हमेशा अधिक होती है। अब कल्पना कीजिए कि अगर आपको कभी भी अपनी कोई यात्रा की योजना को रद्द नहीं करनी पड़े तो?

ट्रैवेलर्स के लिए ख़ास रूप से बना यह सामाजिक प्लेटफ़ॉर्म आपको ऐसा करने में मदद कर सकता है, क्योंकि आप इस तरह के किसी मंच पर हमेशा किसी से ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपके साथ घूमने को तत्पर हो। उत्साहित कर देने वाला पेरिस का आइफ़िल टावर हो या प्रेम का प्रतीक भारत स्थित ताजमहल, रिओ डी जेनेरिओ हो या खूबसूरत इन्डोनेशियाई द्वीप बाली — अब आप सभी स्थानों की यात्रा करने के लिए यात्रा करने वाले दोस्त पा सकते हैं।

ट्रैवेलर्स के लिए सामाजिक मंच की आवश्यकता होने के पीछे कुछ और कारण भी हैं:

  • पर्यटन को बढ़ावा
  • नए कनेक्शन
  • यह अकेलेपन को समाप्त करता है
  • अधिक रोमांच और उत्साह से भरी रोमांचक यात्राएं
  • कम दाम

XOXO टूर्स यात्रा और पर्यटन क्षेत्र में धाक जमा कर एक नया ट्रेंड सेट करने को पूरी तरह तैयार है।

XOXO टूर्स: यात्रा के माध्यम से समान विचारों वाले लोगो से जुड़ने का आसान तरीका

यह समझाने के लिए हम पहले आपको ट्रैवेलर्स की लिए बने सोशल प्लेटफ़ॉर्म की अवधारणा से परिचित करा देते हैं इसके माध्यम से आपको अपनी पसंद के सह-यात्री के साथ कनेक्ट करने का मौका मिलता है। उपलब्ध स्थानीय और पर्यटकों की सूची से आप आसानी से लोगों को चुनकर उनके साथ तुरंत या कुछ समय बाद घूमने की योजना बना सकते हैं। आप इन लोगों को अपनी निजी वरीयताओं के आधार पर चयनित करते हैं, जैसे कि सुंदरता, जगह किए जानकारी, बुद्धिमत्ता, भोजन की पसंद, विचारों का तालमेल या उनके रहने का शहर।

कुछ लोग दोस्तों, परिवार, रिश्तेदारों या यात्रा समूहों के साथ यात्रा करते हैं और कुछ लोग अकेले ही यात्रा करना पसंद करते हैं। हालांकि, एक अकेला यात्री हमेशा अकेले यात्रा करना पसंद नहीं कर सकता है और उसे किसी स्थानीय या किसी शहर की वास्तविकता का पता लगाने और अनुभव करने के लिए मार्ग-दर्शक की आवश्यकता हो सकती है। और आप यह भी जानते हैं कि दोस्तों, परिवार या रिश्तेदारों के साथ बनाई गई कितनी योजनाएं सफल होती हैं! साथ ही, समूह कि लिए चुनी गयी यात्रा का पैकेज महँगा होता है और आप उसमें अपनी मनपसंद जगहों पर जा पाएँ यह निश्चित नहीं है।

तो यहां, ‘XOXO टूर्स’ जैसे ट्रैवलर सोशल नेटवर्क आपको ऐसे विचारधारा वाले लोगों के साथ जुड़ने में मदद करते हैं जो या तो उस शहर में रहते हैं जहाँ आपको घूमना है, या फिर उसी जगह घूमने जा रहे हैं।

दूसरी तरफ, आप अपने शहर में घूमने आने वाले व्यक्ति के साथ भी जुड़ सकते हैं और उसे स्थानीय दर्शनीय स्थलों की यात्रा, शॉपिंग के लिए तैयार कर सकते हैं जिससे वह आपके शहर को बेहतर ढंग से जान सके। कौन जानता है कि आप अपने भविष्य के लगभग सभी दौरे उसी एक अद्भुत साथी कि साथ करें! आखिरकार, ऐसे व्यक्ति कि साथ आप क्यों नहीं घूमना चाहेंगे जो साथ यात्रा करने को उतना ही आनंदित हो, जितना आप हैं।

तो अब और अकेले ना घूमें 

बस अपना सामान बांधे और एक सुंदर साथी के साथ अपने सपनों के गंतव्य में कदम रखने के लिए तैयार हो जाएँ क्योंकि ‘XOXO टूर्स’ आपकी छुट्टियों और यात्रा को अविस्मरणीय बनाने को बिल्कुल तैयार है।

Back to top button