कर्ज से हैं परेशान, तो करें ये उपाय, झट से दूर होगी पैसों की तंगी

- in धर्म

क्रेटिट कार्ड और आसान लोन के जमाने में लगभग हर दूसरे व्यक्ति पर किसी न किसी प्रकार का कर्ज है. लेकिन धीरे-धीरे कर्ज का बोझ इतना बढ़ जाता है कि इससे जीवन प्रभावित होने लगता है. समाज में मान-सम्मान नहीं मिलता और स्वास्थ्य भी खराब होने लगती है. इसके पीछे घर का वास्तु दोष भी एक कारण हो सकता है. खासतौर से पानी से जुड़ा वास्तु दोष सीधे तौर पर आर्थिक स्थिति को प्रभावित करता है. इसलिए घर में पानी से जुड़ी इन बातों का खास ख्याल रखना चाहिए.कर्ज से हैं परेशान, तो करें ये उपाय, झट से दूर होगी पैसों की तंगी

1. पानी की ना हो बरबादी:
पानी की बरबादी जितनी होगी, पैसों की तंगी उतनी ही बढ़ेगी. पानी बरबाद ना करें. ध्यान रखें कि घर को कोई भी नल ना टपकता हो. इससे वास्तु दोष होता है. नकारात्मक ऊर्जा प्रभावशाली हो जाती है. पैसों की तंगी आ जाती है. घर की सारी सकारात्मक ऊर्जा को नकारात्मक ऊर्जा में परिवर्तित हो जाती हैं. इसका असर स्वास्थ्य और धन दोनों पर होता है.

2. टंकी की सफाई जरूरी: 
टंकी में भी गंदगी न जमा होने दें और अगर टंकी से पानी टपक रहा है तो उसका भी उपाय करें. क्योंकि इससे भी नकारात्मकता बढ़ती है और घर में पैसों की बदहाली होती है. घर में सीलन ना आए. ऐसे घर में ना रहें. सीलन को ठीक कराएं या घर बदल लें.

3. बाथरूम की सफाई: 
बाथरूम की साफ सफाई का ध्यान जरूर दें. घर भी साफ रखें. साफ सफाई वाले घरों में भगवान की कृपा बरसती है. हर दूसरे या तीसरे दिन बाथरूम की सफाई जरूर करें.

4. बाथरूम का दरवाजा:
बाथरूम का दरवाजा हमेशा बंद रखें. कोशिश करें कि बेडरूम में बाथरूम ना बनाएं. यदि बाथरूम है तो उसका दरवाजा हमेशा बंद रखें. उसका कम से कम इस्तेमाल करें. बाथरूम और बेडरूम की ऊर्जाओं का आदान प्रदान होना अच्छा नहीं होता. बाथरूम के दरवाजे पर पर्दा लगा दें. यदि बाथरूम और किचन का दरवाजा एक दूसरे की ओर खुलता है तो दोनों के बीच क्रिस्टल टांग दें.

5. खड़ा नमक:
बाथरूम में गहरे रंग का टाइल्स ना लगवाएं. बाथरूम में खड़ा नमक रखें. बाथरूम के द्वार पर फिटकरी बांधें. इन दोनों उपायों से घर की नकारात्मकता काफी हद तक कम हो
जाती है.

6. नीले रंग की बाल्टी:
नीले रंग की बाल्टी शुभ होती है. बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी ही रखें. लेकिन बाल्टी हमेशा साफ रखें. अगर कर्ज है तो रात में उस बाल्टी में पानी भरकर रखें और सुबह उस पानी को पौधों में डाल दें या बाथरूम को धोने में उसका इस्तेमाल करें. ध्यान रहे कि उस पानी का इस्तेमाल आप पर्सनल यूज जैसे कि नहाने में इस्तेमाल ना करें.

7. आइना:
बाथरूम में आइना नहीं लगाना चाहिए. खासतौर से दरवाजे के सामने तो आइना भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए. जब-जब बाथरूम का दरवाजा खुलता है, नकारात्मक ऊर्जा बाथरूम में प्रवेश करती है. यदि आइना दरवाजे के ठीक सामने होगा तो नकारात्मक ऊर्जा आइने से टकराकर वापस कमरे में आ जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

घर में एक बार इस चीज को जलाने से उदय होगा आपका भाग्य

हर इंसान पैसों के लेकर परेशान रहता हैं,