सेक्स लाइफ में ज़रूरी है आफ्टरप्ले भी,ये कपल्स के बीच बोन्डिंग मजबूत करता है

18+ डेस्क|
सेक्स लाइफ के लिए फोरप्ले बेहद जरुरी होता है,लेकिन इस बात पर आमतौर पर फोकस नहीं किया जाता कि फोरप्ले के साथ ही सेक्स के बाद साथी के साथ कुछ प्यारभरे पल बिताना और भी जरूरी होता  है। इसे आफ्टर प्ले कहते हैं। आईये आपको बताते हैं आफ्टरप्ले कैसे और क्यों जरुरी है…

आफ्टर सेक्स अपने साथी के साथ कुछ पल बिताना आफ्टर प्ले है। इसमें कडलिंग, स्पूनिंग, टॉकिंग इत्यादि शामिल है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि आफ्टर प्ले से पार्टनर्स के बीच इमोशनल बॉडिंग मजबूत होती है।
हो सकता है कि आप भी इंटरकोर्स के बाद बेड के एक कोने में और आपका पार्टनर बेड के दूसरे कोने में लेट जाते हों। या दोनों अपने-अपने मोबाइल के साथ व्यस्त हो जाते हों… लेकिन ऐसा करना बिलकुल सही नहीं है।
कपल्स सेक्स के दौरान सबसे अधिक ध्यान इंटरकोर्स पर देते हैं लेकिन आपको यह बात जाननी चाहिए कि सिर्फ इंटरकोर्स ही संतुष्टि का कारण नहीं होता। अगर आप अपने साथी के साथ इस सेशन को इंजॉय करना चाहते हैं तो फोरप्ले और आफ्टर प्ले दोनों को समय दें।
एक्सपर्ट्स का कहना है कि सेक्स के पूरे सेशन में फोरप्ले और ऑफ्टर प्ले का अहम रोल है। अगर आप सिर्फ इंटरकोर्स पर फोकस करेंगे तो सेक्स को पूरी तरह इंजॉय नहीं कर पाएंगे। अंतरंग पलों का पूरा आनंद लेना है तो इन दोनों प्रॉसेस पर भी ध्यान दें।

Back to top button