लॉक डाउन: लखनऊ में जगह-जगह पुलिस की बैरिकेडिंग, रोक के बावजूद घर से निकल रहे लोग

लखनऊ: लखनऊ में बुधवार को तमाम प्रमुख चौराहों पर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। पुलिस की सख्त निगरानी के बीच सड़कों पर वाहनों की आवाजाही नियंत्रित हुई है। वहीं तमाम लोग जरूरी सामानों की खरीददारी के लिए ही घरों से बाहर निकलते दिख रहे हैं।
सड़कों पर पसरा हुआ है सन्नाटा
लखनऊ में लॉकडाउन के बीच राजधानी की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। आम दिनों में जिन सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार दिखाई देती है, बुधवार को उन सड़कों पर एक भी शख्स नजर नहीं आ रहा है। खास बात यह कि इन सब के बीच पुलिस यहां सख्त निगरानी कर रही है।
जगह-जगह पुलिस की बैरिकेडिंग
लखनऊ की तमाम सड़कों पर पुलिस ने बैरिकेडिंग करते हुए वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित कर रखा है। लॉकडाउन के दौरान केवल उन्ही वाहनों को आगे जाने की इजाजत मिल रही है जो कि जरूरी सेवाओं से जुड़े हुए हैं।
रोक के बावजूद घर से निकल रहे लोग
राजधानी में लॉकडाउन की स्थितियों के बावजूद आम लोगों का घर से निकलना नहीं रुक पा रहा है। हालांकि पुलिस की निगरानी के बीच अधिकारी केवल उन ही लोगों को आगे बढ़ने की इजाजत दे रहे हैं, जिन्हें किसी आपातकालीन काम या आवश्यक चीज को लेने के लिए बाजार तक जाना हो।
दुकानों पर पुलिस सिखा रही सोशल डिस्टेंसिंग
लखनऊ में लॉकडाउन के बीच जिन दुकानों पर लोगों की भीड़ दिख रही है, वहां पुलिस की टीमें लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरुक कर रही है। खास बात ये कि तमाम दुकानों के बाहर फर्श पर गोले बनाकर लोगों को उसमें खड़ा करते हुए दूर-दूर रखा जा रहा है।

Back to top button