मनीष सिसोदिया की सुरक्षा को लेकर आप और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप हुआ तेज

शराब घोटाले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की सुरक्षा को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गया है। ‘आप’ की ओर से जेल में सिसोदिया की जान को खतरा बताए जाने के बाद अब भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा सांसद और दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि सिसोदिया केजरीवाल के राज जानते हैं और इसलिए आप संयोजक उन्हें अपने रास्ते से हटाना चाहते हैं। उन्होंने यह भी सवाल उठाया कि जेल दिल्ली सरकार के अधीन है तो वहां सिसोदिया को किसी और खतरा कैसे हो सकता है?

मनोज तिवारी ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मनीष सिसोदिया के समर्थन में केजरीवाल जिन लोगों से लेटर लिखा रहे हैं कभी उन्हें भ्रष्टाचारी कहते थे। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारी को बचाने के लिए भ्रष्टाचारियों के द्वारा जो प्रयास हो रहा है उसे देश की जनता समझ चुकी है। जब भ्रष्टाचार के जांच की आंच उन तक पहुंचने लगी है जो मास्टरमाइंड हैं। जो इसके सरगना हैं। उन्हें लग रहा है कि हमें किसी तरह इसका विरोध करना चाहिए ताकि हम अपने तक आंच आने से रोक सकें। 

मनोज तिवारी ने कहा, ‘कल आप नेताओं ने कहा कि जेल में मनीष सिसोदिया की जान को खतरा है। कहा गया कि उन्हें खूंखार अपराधियों के साथ रखा गया है। यह सुनकर मेरा माथा ठनक गया। मैंने पार्टी नेताओं के साथ चर्चा की। यह तो बहुत बड़ी साजिश है। यदि मनीष सिसोदिया को जेल में जान का खतरा है तो बड़ा सवाल है कि यह बात आम आदमी पार्टी कैसे कह सकती है? दिल्ली की सारी जेल तो दिल्ली सरकार के पास है, जिसके हेड अरविंद केजरीवाल हैं।’

बीजेपी नेता ने तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन की कथित मसाज का जिक्र करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि इसमें बहुत बड़ी साजिश है। साजिश यह है कि मनीष सिसोदिया के पास केजरीवाल के राज हैं। वह राज उगल ना दें सिसोदिया, इसलिए केजरीवाल डरे हुए हैं और इसलिए जान से मारने की साजिश रच रहे हैं क्या, उन्हें रास्ते से हटाने की कोशिश कर रहे हैं क्या। जेल दिल्ली सरकार की।’ उन्होंने सिसोदिया की सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग करते हुए कहा कि केजरीवाल जिस स्तर तक साजिश रचते हैं उसके आधार पर कहा जाता है कि ये झूठ के चैंपियन और साजिशों के मास्टर हैं। केजरीवाल रंग बदलने के लिए जाने जाते हैं। 

Back to top button