बुधवार के दिन भगवान गणेश की विधिवत पूजा करने से हर संकट से मिलता है छुटकारा..

बुधवार के दिन भगवान गणेश की विधिवत पूजा करने से हर संकट से छुटकारा मिल जाता है। इसके साथ ही सुख-समृद्धि और धन-ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है। जानिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन कौन से उपाय करना होगा शुभ।

पंचांग के अनुसार, बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है। इस दिन प्रथम पूज्य भगवान की विधि विधान से पूजा की जाती है। इसके साथ ही ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुधवार का दिन बुध ग्रह को समर्पित है। जिनकी कुंडली में ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह की स्थिति कमजोर होती है, तो उन्हें शारीरिक और मानसिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए आप चाहे तो बुधवार के दिन कुछ खास उपाय करके बुध की स्थिति सही करने के साथ गणपति जी का आशीर्वाद पा सकते हैं। इसके साथ ही बिजनेस-नौकरी में भी तरक्की होगी।

बुधवार को करें ये उपाय

करें ये पाठ

भगवान गणेश की कृपा पाने के साथ आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए बुधवार के दिन ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। ऐसा करने से घर में खुशियां ही खुशियां आती है। इसके साथ ही हर तरह के कर्जों से छुटकारा भी मिल जाता है।

अर्पित करें ये चीजें

भगवान गणेश को बुधवार के दिन दूर्वा के अलावा शमी की पत्तियां अर्पित कर सकते हैं। माना जाता है कि भगवान गणेश को 21 दूर्वा की गांठ मस्तक में चढ़ाने से व्यक्ति की हर कामना पूरी हो जाती है।

करें इन चीजों का दान

भगवान गणेश को हरा रंग पसंद है। इसलिए बुधवार के दिन हरी मूंग की दाल का सेवन करने के साथ इसका दान करें। ऐसा करने से कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति भी अच्छी होती है। इसके अलावा हरे रंग के वस्त्र भी दान कर सकते हैं।

करें इन मंत्रों का जाप

बुधवार के दिन बुध ग्रह संबंधी कुछ मंत्रों का जाप करना चाहिए। ऐसा करने से जीवन में खुशियां आती है। इसके साथ ही कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होती है।

  • बीज मंत्र -ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः!
  • ॐ बुं बुधाय नमः अथवा ॐ ऐं श्रीं श्रीं बुधाय नमः!
  • ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम:
Back to top button