गाजियाबाद दौरा रद्द कर लखनऊ पहुँचे सीएम योगी

न्यूज़ डेस्क
उत्तर प्रदेश को कोरोना वायरस से बचाने के लिए यूपी के सीएम लगातार एक्टिव हैं। कोरोना के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए की गई तैयारियों का जायजा लेने के लिए मंगलवार को गाजियाबाद पहुंचे। लेकिन कुछ देर वहां रुकने के बाद सीएम ने ऐन वक्त पर मेरठ और आगरा का दौरा रद्द कर दिया।
सीएम गाजियाबाद से वापस लखनऊ लौट गए। लखनऊ में पहुंच कर सीएम योगी ने दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए तबलीगी जमात के आयोजन को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक शुरू कर दी हैं।
सीएम कार्यालय से जुड़े सूत्रों ने बताया कि तबलीगी जमात से जुड़े आयोजन की जानकारी सामने आने के बाद उसकी गंभीरता को समझते हुए सीएम योगी ने अचानक अपना दौरा रद्द किया है। जानकारी के मुताबिक, सीएम सूबे के सभी जिलों में बने क्वॉरंटाइन सेंटरों की व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों से बातचीत करेंगे।
साथ ही सीएम ने इन क्वॉरंटाइन सेंटरों में एडमिट लोगों की लिस्ट भी मांगी है। सूत्रों के मुताबिक, सीएम ने अधिकारियों को साफ निर्देश दिए हैं कि दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए आयोजन में उत्तर प्रदेश के कौन लोग शामिल थे, इसकी जल्द से जल्द सूची बनाई जाए।
इससे पहले सरकार द्वारा ये आदेश जाती किया था कि दिल्ली के निजामुद्दीन से आये सभी लोगों की जांच की जाए।
दिल्ली की तबलीगी जमात वाली घटना सामने आने के बाद यूपी पर भी दबाव देखा जा रहा है। सरकार की कोशिश है कि बाद में स्थिति बिगड़े, उससे पहले ही सारी तैयारियां पूरी कर ली जाएं। इसे देखते हुए आइसोलेशन वार्ड और क्वारनटीन को लेकर लखनऊ की बैठक में चर्चा होने की संभावना है।

Back to top button