उपेंद्र कुशवाहा की सिक्योरिटी में हुआ इजाफा, केंद्र सरकार ने वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा कराई मुहैया

राष्ट्रीय लोक जनता दल के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा को केंद्र सरकार ने वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अलग होने के बाद केंद्र ने उनकी सुरक्षा में बढ़ोतरी की है। हाल ही में उन्होंने जेडीयू छोड़कर रालोजद नाम से नई पार्टी बनाई थी। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले उनके एनडीए में जाने की अटकलें हैं। उपेंद्र कुशवाहा को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिलने से राजनीति महकमे में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय में इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले उपेंद्र कुशवाहा की सिक्योरिटी बढ़ाए जाने के कई मायने निकाले जा रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लंबी बगावत के बाद जेडीयू का दाम छोड़ दिया था। जेडीयू छोड़ते ही कुशवाहा ने रालोजद नाम से नई पार्टी बनाई। उनके एनडीए में जाने के कयास लगाए जा रहे हैं।

वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा में उपेंद्र कुशवाहा के साथ तीन अलग-अलग शिफ्ट में सीआरपीएफ के 11 कमांडो मौजूद रहेंगे। ये सभी विशेष आधुनिक हथियारों से लैस होंगे। इनमें दो पीएसओ भी शामिल हैं।

विरासत बचाओ यात्रा पर कुशवाहा
उपेंद्र कुशवाहा अभी बिहार में विरासत बचाओ यात्रा निकाल रहे हैं। वे विभिन्न इलाकों में जाकर नीतीश सरकार के खिलाफ प्रचार कर रहे हैं और अपनी नई पार्टी को मजबूत करने में जुटे हैं। बताया जा रहा है कि खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिला कि यात्रा के दौरान कुशवाहा की सुरक्षा को खतरा है। इसी कारण केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा बढ़ाई वाई प्लस श्रेणी की सिक्योरिटी दी गई है।

एनडीए में शामिल होंगे उपेंद्र कुशवाहा?
नीतीश कुमार से अलग होकर नई पार्टी बनाने वाले उपेंद्र कुशवाहा के एनडीए में जाने की अटकलें हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी आम चुनाव में वे बीजेपी के साथ चुनाव लड़ सकते हैं। पिछले दिनों बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कुशवाहा के पटना स्थित आवास पर जाकर मुलाकात भी की थी। उपेंद्र की कोइरी-कुशवाहा वोटबैंक में अच्छी पकड़ मानी जाती है। उन्हें अपने पाले में लेकर बीजेपी नीतीश कुमार के लवकुश फैक्टर को कमजोर कर सकती है।

Back to top button