इस तरीके से आप जान सकते है की आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज…

आप सभी को बता दें कि हर इंसान चाहता है कि उसे अपनी शादी से पहले ही पता चल जाए कि उसकी लव मैरिज होगी या अरेंज. ऐसे में आज हम आपको आपके मूलांक के अनुसार बताने जा रहे हैं कि आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज. मूलांक कैसे निकालते हैं पहले तो यह बता दें. उदाहरण के लिए- यदि किसी व्यक्ति का जन्म 26/05/2010 है तो इस प्रकार व्‍यक्ति के जन्म की तारीख 26 है और 26 में दो अंक है. 26= 2+6 = 8 अर्थात व्‍यक्ति का मूलांक हुआ 8, ठीक इसी तरह से कोई भी व्यक्ति अपने जन्मतिथि के अनुसार मूलांक निकाल सकता है.इस तरीके से आप जान सकते है की आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज...

मूलांक 1 – अगर आपकी जन्मतिथि का योग 1 बनता है तो मूलांक 1 वाले लोग काफी शर्मीले स्वभाव के होते हैं. ऐसे लोग कभी भी प्यार की पहल नहीं करते. यह किसी को चाहते हुए भी अपने प्यार का इजहार नही करते है और इसी कारण ये लव मैरिज से अछूते रह जाते हैं.

मूलांक 2 – अगर आपकी जन्मतिथि का योग 2 बनता है तो ऐसे लोगों को प्यार काफी धीरे-धीरे होता है. परन्तु अगर एक बार हो गया तो ये लोग उसको निभाते है इस अंक के लोग अगर एक बार इस ओर गंभीर हो गए तो प्रेम विवाह करके ही मानते हैं.

मूलांक 3- अगर आपका मूलांक 3 है तो इस मूलांक वाले लोग लव मैरिज में अक्सर सफल रहते हैं. हालांकि इन्हें थोड़े सहयोग की जरुरत होती है, जिसके बाद यह अपने प्यार को शादी तक ले जाते हैं. इनका वैवाहिक जीवन सफल रहता है. इसलिए इस मूलांक के लोगो की ज्यादातर लव मैरिज ही होती है.

मूलांक 4- अगर आपका मूलांक 4 है तो ऐसे लोगो के कई प्रेम सम्बन्ध हो सकते हैं जिसके कारण ये लोग प्रेम विवाह के लिए गंभीर नहीं होते. इसलिए इस अंक के अधिकतर लोगो की अरेंज मैरिज ही होती है.

मूलांक 5- अगर आपका मूलांक 5 है तो ऐसे लोग पारम्परिक तरीके से रिश्ते निभाने में काफी यकीन रखते है. इस अंक के अधिकतर लोगो की शादी परिवार की सहमति से ही होती है. हालांकि इनकी कुंडली में सफल वैवाहिक जीवन और प्रेम विवाह के प्रवल योग होते है.

मूलांक 6- अगर आपका मूलांक 6 है तो ऐसे लोग अधिकतर प्रेम विवाह ही करते हैं लेकिन इस अंक के लोगो के कई बार अधिक प्रेम सम्बन्ध होने के कारण गलत इंसान का चुनाव कर लेते हैं. हलाकि इस अंक के लोगो के लिए कहा जाता है कि मूलांक 6 वाले 80 प्रतिशत से ज्यादा लोग प्रेम विवाह ही करते है.

मूलांक 7- अगर आपका मूलांक 7 है तो ऐसे लोग संकोच करने वाले स्वभाव के होते है. हलाकि इस अंक के लोग प्रेम विवाह तो करना चाहते हैं लेकिन कभी-कभी ये लोग प्रेम में लाभ-हानि के बारे में सोचते हैं जिससे इन्हें नुकसान हो सकता है.

मूलांक 8- अगर आपका मूलांक 8 तो ऐसे लोग प्यार से थोड़ा दूर ही रहते हैं लेकिन जब भी इन्हें किसी से प्यार होता है तो ये लोग अपने साथी का जीवनभर साथ निभाते हैं.

मूलांक 9- अगर आपका मूलांक 9 है तो ऐसे लोग वाद-विवाद से दूर रहना पसन्द करते हैं. इस वजह से इनका भी प्रेम विवाह मुश्किल ही होता है. प्रेम में विवाद तो होता ही है इसलिए ये लोग हमेशा इस चीज़ से दूर ही रहते है हालाँकि इनकी इच्छा बहुत होती है किसी के प्रेम में पड़ने की लेकिन डर की वजह से ये लोग पहल नही करते है.

Back to top button