इन्विटेशन वीडियो वायरल होने के बाद हज़ारों लोग पहुंच गए रूबी की बर्थडे पार्टी में…

सेंट्रल मैक्सिको में 15 साल की रूबी इबारा ने सोमवार को अपना जन्मदिन मनाया, और यह पार्टी दुनियाभर के मीडिया के आकर्षण का केंद्र बन गई, क्योंकि इसमें हज़ारों लोग मेहमान बनकर पहुंचे. इससे पहले रूबी की बर्थडे पार्टी उस वक्त चर्चा में आई थी, जब उसके पिता द्वारा बनाया गया इन्विटेशन वीडियो अचानक ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.रूबी के पिता के इन्विटेशन वीडियो के वायरल होने के बाद बर्थडे पार्टी में रिश्ते-नातेदारों और पारिवारिक मित्रों के अलावा हज़ारों अंजान लोग भी पहुंचे, और दर्जनों मीडिया रिपोर्टर भी. उन्हीं के बीच से रास्ता बनाकर पहुंची रूबी की तस्वीरें खींचने से कोई भी नहीं रुक पा रहा था. इस पार्टी के लिए एक बहुत बड़े बिलबोर्ड पर भी रूबी की विशाल तस्वीर के साथ मेहमानों का स्वागत करते हुए लिखा था, ‘वेल्कम टु माई माई फिफ्टीन्थ बर्थडे पार्टी…’ पार्टी के लिए लगाए गए टैन्टों और खाने की मेज़ों पर भी रूबी की तस्वीर छापी गई थी.

मैक्सिको में ‘लड़की के 15 साल की होने का जश्न धूमधाम से मनाए जाने का बिल्कुल वैसा ही चलन है, जैसा अमेरिका में ‘स्वीट सिक्सटीन’ बर्थडे का प्रचलन है. इन मौकों पर बड़ी-बड़ी दावतें दी जाती हैं, और बेटियों को ‘राजकुमारी’ की तरह सजाकर तैयार किया जाता है.

इससे पहले, रूबी की बर्थडे पार्टी उस वक्त पूरी दुनिया में चर्चित हुई थी, जब एक फोटोग्राफर ने अपने फेसबुक पेज पर रूबी के पिता का इन्विटेशन वीडियो डाला था. वीडियो में पूरे परिवार ने बर्थडे पार्टी में सभी को आमंत्रित किया था. अब रूबी की मां ने बताया कि उन्होंने दरअसल अपने आस-पास के लोगों के लिए ही निमंत्रण दिया था, और पूरी दुनिया को नहीं बुलाया था. मगर उन्होंने सोचा भी नही था कि यह इन्विटेशन वीडियो यूट्यूब पर इस कदर वायरल हो जाएगा. उस वीडियो को करोड़ों लोगों ने देखा था.

इस वीडियो के बाद कुछ कंपनियों ने रूबी की बर्थडे पार्टी को स्पॉन्सर करने की पेशकश भी की थी. मैक्सिको की एक एयरलाइन कंपनी ने रूबी की बर्थडे पार्टी में जाने वाले मेहमानों को 30 फीसदी तक का डिस्काउंट भी दिया.

Back to top button