अभ-अभी: मुंबई में हुआ बहुत बड़ा ट्रेन हादसा, कई डिब्बे पटरी से नीचे उतरे…

मुंबई की जीवनरेखा कही जाने वाली लोकल ट्रेन आज बेपटरी हो गई. हादसा कल्याण-करजात रूट पर हुआ , जहां कुर्ला-अंबरनाथ लोकल ट्रेन की 5 बोगियां पटरी से उतर गई. इस दौरान कल्याण-करजात रूट पर सेवाएं बाधित हो गई. घटना में किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान होने की खबर नहीं है. कुछ देर बाद इस रूट पर सेवाएं सामान्य हो गईं.

रिलायंस जियो ने किया ये बड़ा ऐलान, जिसका पूरे हिंदुस्तान को था इंतजारप्राप्त जानकारी के अनुसार इस घटना के चलते CST पुणे डेक्कन क्वीन और CST- पुणे इंटरसिटी एक्सप्रेंस की रद्द कर दी गई है. साथ ही मध्य रेलवे ने स्थानीय म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन से आग्रह किया है कि कल्याण अंबरनाथ रोड पर ज्यादा बसें चलवाई जाएं.

गौरतलब है कि बुधवार को ही उत्तर प्रदेश के कानपुर में सियालदाह-अजमेर एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 28 लोग घायल हो गए थे. ये कानपुर में दूसरी रेल दुर्घटना थी.

 यहां कानपुर देहात के रूरा स्टेशन के पास ट्रेन की 15 बोगियां पटरी से उतर गईं. रेलवे के मुताबिक, कुल 15 डिब्बे पटरी से उतरे, जिसमें 13 स्लीपर क्लास के थे. घटना पर रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि यह दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण है.
Back to top button