युवराज ने रचा था इतिहास, 6 गेंदों पर लगाये थे 6 छक्के! देखें वीडियो

नई दिल्ली : 19 सितंबर 2007 यानि आज से ठीक 10 साल पहले युवराज सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में ऐसा कारनामा कर दिखाया था, जिसके बाद दुनियाभर में उनके नाम की धूम मच गई थी. सिर्फ युवराज सिंह के लिए ही नहीं, बल्कि 19 सितंबर की तारीख क्रिकेट इतिहास में भी सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो चुकी है. दरअसल, इसी दिन युवराज सिंह ने 6 गेंदों पर 6 छक्के मारने का कारनामा किया था. टी-20 वर्ल्ड कप, 2007 का मौका था. डरबन का किंग्समिड मैदान. टीमें थीं- इंग्लैंड और भारत. इसी मैच युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 6 छक्के जड़ दिए थे.

सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए पांड्‍या, सामने आई हैरान करने वाली वजह

युवराज सिंह ने 6 गेंदों पर 6 छक्के मारने का किया था कारनामा

युवराज सिंह ने 6 गेंदों पर 6 छक्के मारने का किया था कारनामा

इस मैच में 6 गेंदों पर 6 छक्के मारने के साथ ही एक और कारनामा भी करके दिखाया था. अपनी इस पारी में युवराज ने सिर्फ 12 गेंदों में अपना अर्धशतक भी पूरा किया था. बता दें कि युवराज ने 6 छक्के के रिकॉर्ड के साथ क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में सबसे तेज अर्धशतक मारने का भी रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया था और आज तक यह रिकॉर्ड उसी तरह कायम है. दुनिया का कोई भी क्रिकेटर इसे तोड़ नहीं पाया है.

चेन्नई में धोनी के लिए देखने मिला फैन्स का ऐसा क्रेज, करना पड़ा ये काम

युवराज सिंह ने जब यह करिश्मा किया है. उसके एक ओवर पहले उनकी इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी एंड्र्यू फ्लिंटॉफ से बहस हो गई थी. इसी बात का गुस्सा उन्होंने ब्रॉड पर पलटवार कर निकाला था. युवराज ने यह कारनामा मैच के 19वें ओवर में किया जिससे पहले टीम का स्कोर 171 था. महज 3 मिनट में सब कुछ बदल गया और 3 मिनट में 6 छक्कों के दम पर टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 218 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर डाला.

Back to top button