मस्त हो जाएंगे आप, जब इस तरह लेंगे सॉना बाथ

सॉना बाथ यानी कि स्टीम बाथ किसी भी मौसम में लिया जा सकता हैं. ऐसा नहीं है कि इसे केवल सर्दियों के मौसम में ही लें. यह त्वचा के रोमछिद्रों को खोलने के साथ ही बॉडी को डिटॉक्स भी करता है. इसके साथ ही सॉना बाथ से हमारा वजन भी काफी तेजी से घटाता है. इस बाथ से शरीर में मौजूद कई हानिकारक तत्व बाहर निकलते है. साथ ही स्किन से मृत कोशिकाएं भी बाहर निकल जाती है. मस्त हो जाएंगे आप, जब इस तरह लेंगे सॉना बाथ

वजन कम करता है सॉना बाथ

सॉना बाथ लेने से शरीर का वजन तेजी से कम होता है. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि जब आप यह बॉथ लेते हैं तो आपके शरीर से पसीना बाहर निकलता है और पसीने के रुप में ही शरीर का वजन भी काम होता है. बाथ लेने से कैलोरी पसीने के रुप में बाहर निकल जाती है. 

इस तरह लें सॉना बाथ

सॉना बाथ लेने से पहले अच्छे से पानी पी लें ताकि इस बाथ में पसीना ज्यादा आए. इस बाथ में स्टीम निकलती है इसलिए यह बाथ पसीना निकालने के लिए काफी अच्छी मानी जाती है क्योंकि अगर आप इसका इस्तेमाल ट्रीटमेंट के रूप में करते हैं तो आप इसे बस 15 मिनट के लिए ही करें. स्टीम रुम में जाने से पहले शॉवर अवश्य लें. बाथ के बाद पहले सामान्य हो जाए फिर ठंडे या गर्म पानी से नहा लें. 

Back to top button