आप में फिर सामने आई फूट, प्रदर्शन से गायब रहे अधिकतर विधायक आैर नेता

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी का जनाधार पंजाब में किस कदर खिसक चुका है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि प्रदेश स्तरीय प्रदर्शन में अब 50 लोग भी नहीं पहुंच रहे हैैं। राज्‍य मेंपाटी में फूट का आलम यह है कि प्रदेश में पार्टी के 20 विधायक होने के बावजूद सिर्फ एक विधायक ही इस प्रदर्शन में पहुंचा। यहां तक कि नेता प्रतिपक्ष सुखपाल सिंह खैहरा भी नहीं पहुंचे।आप में फिर सामने आई फूट, प्रदर्शन से गायब रहे अधिकतर विधायक आैर नेता

एक माह की तैयारी के बावजूद सिर्फ एक विधायक व सांसद साधू सिंह पहुंचे प्रदर्शन में

पार्टी ने घोषणा कर थी कि बुधवार को पंजाब की दरियाओं व नालों के प्रदूषित पानी को लेकर पंजाब विधायक हास्टल पर प्रदर्शन करके मुख्यमंत्री आवास जाकर कैप्टन अमरिंदर सिंह को गंदा पानी दिया जाएगा। ढाई घंटे के इंतजार के बाद पार्टी के कार्यकारी प्रधान डाॅ. बलबीर सिंह करीब 24 लोगों के साथ एमएलए हाॅस्टल पहुंचे। इसके बाद मुश्किल से 30-35 लोगों के साथ प्रदर्शन किया।

पुलिस ने एमएलए हाॅस्टल पर ही उन्हें रोक लिया और हिरासत में ले लिया। इस मौके पर सांसद प्रो. साधू सिंह व विधायक जयकिशन सिंह के अलावा कोई भी विधायक नहीं पहुंचा। पार्टी ने लुधियाना के बुड्ढा नाला व पंजाब के दरियाओं तथा अन्य नालों में पानी के प्रदूषण को लेकर सरकार के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाने की घोषणा की थी।

करीब एक महीना पहले से ही इसके बारे में पार्टी कार्यकर्ताओं से लेकर सभी नेताओं व विधायकों को बताया गया था। इसके बाद मंगलवार को आप के युवा विंग ने घोषणा की थी कि उसकी तरफ से बुड्ढा नाले से प्रदूषित पानी लाकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को सौंपा जाएगा। बुधवार को मौके पर युवा विंग के प्रधान सहित तमाम नेता नदारद रहे। पार्टी के कार्यकारी प्रधान डाॅ. बलबीर सिंह ने जरूर अपने मुट्ठी भर साथियों के साथ विधायक हाॅस्टल पहुंच कर विभिन्न दरियाओं व नालों से लाए गए गंदे पानी को मीडिया को दिखाया।

इसके बाद आप कार्यकर्ताओं ने हाॅस्टल से बाहर निकलने की कोशिश की, लेकिन थोड़ी देर की नारेबाजी के बाद पुलिस ने उन्हें हाॅस्टल से ही हिरासत में ले लिया। थाने में ही पहुंचकर मुख्यमंत्री के सलाहकार कैप्टन संदीप संधू ने ज्ञापन लिया और आप विधायकों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात तय करवा देंगे। 

बलबीर सिंह ने दी सफाई

डाॅ. बलबीर सिंह ने सफाई दी कि विधायक अपने-अपने हलकों में लोगों के बीच हैं। सुखपाल खैहरा के न आने को लेकर उन्होंने कहा कि खैहरा ने पहले ही बता दिया था कि वह किसी काम के चलते पदर्शन में मौजूद नहीं रहेंगे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

प्रत्य़ाशियों की घोषणा से भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह – कौशिक

रायपुर 21 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष