आप पार्टी के विधायक चौधरी फतेह सिंह पर लगा फर्जी डिग्री हासिल करने का आरोप, FIR हुई दर्ज

आम आदमी पार्टी (AAP) का एक और विधायक विवादों में घिरता नजर आ रहा है. दिल्ली के गोकुलपुर से AAP के विधायक चौधरी फतेह सिंह पर फर्जी डिग्री हासिल करने का आरोप लगा है. AAP विधायक पर आरोप है कि उन्होंने अपनी डिग्री को लेकर फर्जीवाड़ा किया. उनकी 12वीं और स्नातक की डिग्री फर्जी है.

गोकुलपुर के ही रहने वाले दो व्यक्तियों ने पटियाला हाउस कोर्ट में बीते दिनों अर्जी लगाकर आम आदमी पार्टी के विधायक पर फर्जीवाड़ा का केस दर्ज कराने की मांग की थी. इसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को मुकदमा दर्ज करने और जांच शुरू करने का आदेश दिया था.

कोर्ट के आदेश पर नंद नगरी पुलिस थाने में विधायक चौधरी फतेह सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है. अब पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है और विधायक से पूछताछ करने जा रही है.

कोर्ट की निगरानी में होगी जांच

AAP विधायक चौधरी फतेह सिंह के खिलाफ याचिका पटियाला हाउस कोर्ट में लगाई गई और न्यायालय द्वारा मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया गया. कोर्ट के आदेश के बाद ही शुक्रवार को नंद नगरी पुलिस स्टेशन में विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. अब मामले की अगली सुनवाई 23 जुलाई को होगी और इसी दिन दिल्ली पुलिस को सबूतों के साथ कोर्ट में पेश होना होगा. इसके बाद तय होगा कि विधायक की गिरफ्तारी होगी या नहीं?

जितेंद्र तोमर भी फंसे थे फर्जी डिग्री मामले में

इससे पहले दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार में कानून मंत्री रहे जितेंद्र तोमर भी फर्जी डिग्री विवाद में फंसे थे. इस विवाद के चलते उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा भी देना पड़ा था. फिलहाल जितेंद्र तोमर विधायक हैं, लेकिन इस मामले में पार्टी को बैकफुट पर आना पड़ा था.

Back to top button