योगी सरकार ने दी युवाओं को बड़ी सौगात, इन सभी पदों पर भर्ती प्रक्रिया शीघ्र होगी पूरी

यूपी पुलिस में जल्द ही 9400 पुलिस उप निरीक्षकों की भर्ती होगी। पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड इसके लिए जनवरी में परीक्षा आयोजित कराने की तैयारी कर रहा है। 

यूपी पुलिस में 9400 उप निरीक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के लिए टेंडर प्रक्रिया को पूरा कर चुकी है। भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष राज कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और अब शासन से आगे की प्रक्रिया के लिए अनुमति मांगी जा रही है। बोर्ड इसके लिए बृहस्पतिवार तक शासन को पत्र भेजेगा। 

शासन की अनुमति मिलने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि अनुमति हासिल होने के बाद अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। आवेदन हासिल होने और उनका परीक्षण करने में तकरीबन एक माह का समय लगेगा। 

इसके बाद ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जाएगी। कुमार विश्वकर्मा ने कहा कि सब इंस्पेक्टरों की भर्ती की परीक्षा जनवरी माह के पहले
पखवाड़े में करा लिए जाने की कोशिश की जा रही है। 

भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि इसके अलावा उप निरीक्षक (मिनिसटीरियल) के लगभग तीन हजार पदों पर और जेल वार्डन व फायर मैन के भी तीन हजार से अधिक पदों पर भर्ती की जा रही है। इसमें घुड़सवार पुलिस के पद भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इन सभी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शीघ्र पूरी की जाएगी।

Back to top button