Yes बैंक के खाताधारको के लिए बड़ी खुशखबरी….18 मार्च को हटेगी निकासी पर लगी रोक

यस बैंक (Yes Bank) के ग्राहकों के लिए खुशखबरी है। सरकार ने अधिसूचना जारी कर बताया है कि बैंक पर पिछले दिनों तय की गई 50 हजार रुपये निकासी की सीमा को 18 मार्च को हटा लिया जाएगा। सरकार ने यस बैंक के पुनर्गठन की योजना को अधिसूचित करते हुए वर्तमान प्रशासक प्रशांत कुमार को प्रबंध निदेशक, सीईओ नियुक्त किया है।

गजट अधिसूचना में बताया गया कि यस बैंक पुनर्गठन योजना 13 मार्च, 2020 से प्रभावी होगी। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने पांच मार्च को यस बैंक पर रोक लगा दी थी जिसके तहत प्रति जमाकर्ता तीन अप्रैल तक बैंक से अधिकतम 50,000 रुपये ही निकाल सकता था।

अधिसूचना में कहा गया, ‘पुनर्गठित बैंक पर सरकार द्वारा जारी रोक का आदेश इस योजना के आरंभ की तिथि से तीसरे काम-काजी दिवस को शाम छह बजे से अप्रभावी हो जाएगा।’

कई तरह की पाबंदियां लगाने के बाद आरबीआई ने बयान जारी कर कहा था कि यस बैंक के निदेशक मंडल को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) प्रशांत कुमार को यस बैंक का प्रशासक नियुक्त किया गया है।

यस बैंक के राणा कपूर पर कार्रवाई

यस बैंक के फाउंडर और पूर्व सीईओ पर कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। सीबीआई ने राणा कपूर से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। हाल ही में सीबीआई ने राणा कपूर और उनकी पत्नी बिंदू के खिलाफ एक रीयल्टी कंपनी से दिल्ली के पॉश इलाके में एक बंगले की खरीद के जरिए कथित रूप से 307 करोड़ रुपए की रिश्वत लेने का नया मामला दर्ज किया है। वहीं, पहले भी कई मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

Back to top button