7 जून को भारत में लॉन्च होगा Xiaomi का नया स्मार्टफोन

- in गैजेट

नई दिल्ली : चीनी स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi 7जून को अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने मीडिया को एक इनवाइट भेजा है। भेजे गए इनवाइट में कंपनी ने नए फोन के बारे में छोटी सी जानकारी दी है। इस इनवाइट में एक फोटो का इस्तेमाल किया है जिससे लगता है कि फोन में कंपनी का फोकस सेल्फी कैमरे पर हो सकता है। 7 जून को भारत में लॉन्च होगा Xiaomi का नया स्मार्टफोन

शाओमी के आने वाले नए स्मार्टफोन में फेस अनलॉक फीचर दिया जा सकता है। नए फोन के स्पेशिफिकेशंस और कीमत के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है लेकिन ऑफिशल इनवाइट में कंपनी ने लोगों का ध्यान कैमरे और फेस अनलॉक फीचर पर खींचने की कोशिश की है। शाओमी के इस नए फोन की लॉन्चिंग 7 जून को 1.30 बजे होगी। लॉन्च इवेंट को लाइव स्ट्रीम किया जाएगा और इसे शाओमी इंडिया की वेबसाइट पर देखा जा सकेगा। 
खबरों की मानें तो यह नया फोन कंपनी के रेडमी Y1 का अपग्रेडेड वर्जन हो सकता है। शाओमी भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में पहले नंबर पर काबिज है। कुछ दिन पहले 10 मई को ही कंपनी ने चीन में अपना Redmi S2 लॉन्च किया था। इसे कंपनी ने ‘बेस्ट रेडमी स्मार्टफोन’ कहा था। लॉन्च होने वाले अपने नए फोन को लेकर कंपनी ने ट्विटर पर #FindYourSelfie हैशटैग के साथ कई ट्वीट्स किए है जिससे लगता है कि आनेवाला फोन सेल्फी के दीवाने लोगों के लिए खास होने वाला है। 
रेडमी एस2 स्पेसिफिकेशंस 

शाओमी रेडमी एस2 में 5.99 इंच एचडी+ (720×1440 पिक्सल) डिस्प्ले है जिसका इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन के ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो आधारित MIUI 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। रेडमी एस2 में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर, अड्रेनो 506 जीपीयू है। स्टोरेज की बात करें तो 256 जीबी तक बढ़ाना संभव है। फोन में 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल वाला ड्यूल कैमरा सेटअप है। सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। रेडमी एस2 की बैटरी क्षमता 3080 mAh है। फोन को रोज़ गोल्ड, गोल्ड, ब्लैक, ग्रे, पिंक, रेड, ब्लू, वाइट और सिल्वर कलर वेरियंट्स में उपलब्ध है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

10,000 रुपये से भी कम कीमत में इस भारतीय कंपनी ने लॉन्च किया अपना लैपटॉप

नई दिल्ली। भारतीय निर्माता कंपनी RDP ने अपना सबसे