भाजपा के खिलाफ गलत नारे लगाने पर महिला लेखक को किया गिरफ्तार

तमिलनाडु के तूतीकोरिन एयरपोर्ट पर एक महिला ने भाजपा के खिलाफ नारे लगाए। जिसकी वजह से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इस घटना की वजह से सियासी हलचल तेज हो गई है। गिरफ्तारी की निंदा करते हुए डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने इसे आजादी पर हमला बताया है। महिला का नाम लुई सोफिया है और वह तमिलनाडु के भाजपा अध्यक्ष तमिलसाई सुंदरराजन के साथ सफर करके तूतीकोरिन पहुंची थी।भाजपा के खिलाफ गलत नारे लगाने पर महिला लेखक को किया गिरफ्तार

सुंदरराजन जैसे ही अपना सामान लेने के लिए लगेज बॉक्स में पहुंचे महिला ने ‘फासीवादी भाजपा सरकार हाय-हाय’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। नारेबाजी से परेशान सुदंरराजन और महिला के बीच थोड़ी बहस हो गई। इसके बाद भाजपा अध्यक्ष ने पुलिस से महिला की शिकायत कर दी। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार करके 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में कोकिराकुलम जेल भेज दिया गया है। बता दें कि सोफिया लेखिका हैं और स्टरलाइट और चेन्नई-सलेम हाइवे प्रोजेक्ट का भी विरोध किया है।

इस घटना पर गिरफ्तारी के लिए एमके स्टालिन ने राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए इसे लोकतंत्र और बोलने की आजादी पर हमला बताया है। उन्होंने ट्वीट कर सोफिया को तुरंत रिहा करने की मांग करते हुए कहा है कि आपको (तमिलनाडु सरकार) उन सभी लोगों को गिरफ्तार करना होगा जो ऐसे नारे लगाते हैं। मैं भी ऐसे नारे लगाउंगा। ‘फासीवादी बीजेपी सरकार हाय-हाय’।

इस मामले पर सोफिया के पिता ने सुंदरराजन और भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ उनकी बेटी को धमकाने और गाली देने के आरोप में मामला दर्ज करवाया है। वहीं घटना पर टिप्पणी करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा, एक अधेड़ उम्र की महिला मुझे देखते ही नारेबाजी करने लगी और अराइवल गेट तक मेरा पीछा करते हुए आ गई। उसके हाव-भाव डराने वाले थे। मुझे लगता है उसके पीछे कुछ संगठन काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लापता जवान की निर्ममता से हत्या, शव के साथ बर्बरता, आॅख भी निकाली

दो दिन पहले बार्डर की सफाई दौरान पाकिस्तानी