महिला टी20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बारिश के कारण रद्द हुआ चौथा मैच

- in खेल

भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच खेला गया चौथा टी-20 मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया। ऐसे में अब यह तय हो गया है कि पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रही भारतीय टीम सीरीज नहीं हारेगी। चौथे टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम का स्कोर जब 15.3 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 130 रन था तब बारिश ने मुकाबले में खलल डाल दिया। इसके बाद से लगातार बारिश होती रही और अंत में दोनों अंपायरों ने मुकाबले को रद घोषित कर दिया।

चहल की बॉलिंग को लेकर द. अफ्रीका के तूफानी बल्‍लेबाज हेनरिक ने दिया ये बड़ा बयान..

इस आधे-अधूरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के लिए लिजेल ली (नाबाद 58) और डेन वान (55) ने तेजी से रन बटोरे। वहीं भारत की ओर से दीप्ति शर्मा (2-33) ने दो सफलताएं हासिल की। हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय टीम ने पहला टी-20 सात और दूसरा नौ विकेट से जीता था लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम ने तीसरे टी-20 मुकाबले में पांच विकेट से भारत को हराकर सीरीज में वापसी की थी।

 

सीरीज पांचवां और आखिरी टी-20 मुकाबला 24 फरवरी को केपटाउन में खेला जाएगा। अगर इस सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी भारतीय टीम जीतने में सफल रही तब ऐसा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार होगा जब भारत एक साथ दो सीरीज (वनडे और टी-20) जीतेगा। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।

सम्बंधित समाचार

You may also like

IND vs PAK LIVE: पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले बैटिंग का फैसला

पाकिस्तान ने रविवार को भारत के खिलाफ एशिया