महिला टी-20 एशिया कप 2018 के पहले मुकाबले में भारत ने मलेशिया को 142 रन से हराया. रविवार को कौला लामपुर में खेले गए मुकाबले में भारत की ओर से मिताली राज ने 97 रन की नाबाद पारी खेलते हुए भारत को बड़ी जीत दिलायी. वहीं पूजा वस्त्रकार ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके. इस मुकाबले में मलेशिया की टीम महज 27 रन पर आउट हो कर पवेलियन लौट गई.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निश्चित ओवर्स में 3 विकेट खोकर 169 रन बनाए. इस दौरान मिताली ने 69 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 97 रन बनाए. वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 23 गेंदों का सामना करते हुए 32 रन बनाए. इसके बाद रन आउट हो गईं. ओपनर खिलाड़ी स्मृति मंधाना 2 रनन बनाकर पवेलियन लौटीं. पूजा ने 13 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 16 रन बनाए. अंत में दीप्ति शर्मा 18 रन बनाकर नाबाद रहीं.

इसके जवाब में उतरी मलेशिया महिला क्रिकेट टीम 13.4 ओवर्स में महज 27 रन बनाकर ऑलआउट हो गयी. टीम की ओर से ओपनिंग करने आयीं युर्सीना याकोप और क्रिस्टीना बरेट बिना खाता खोले आउट हो गयीं. वहीं कप्तान विनिफ्रेड 5 रन बनाकर पूनम यादव की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटीं. मलेशिया टीम का कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया.

धोनी को खिलाड़ी ने कहा ‘सर’, तो माही ने पलटकर दिया ये जवाब

इस दौरान भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए पूजा ने 3 ओवर में महज 6 रन देकर 3 विेकट झटके. इसके अलावा अंजू पाटिल ने 2 विेकेट,  पूनम यादव ने 2 विकेट और शिखा पांडे ने एक विकेट हासिल किया.  बता दें कि इसके बाद भारत का दूसरा मुकाबला 4 जून को थाइलैंड के खिलाफ है. वहीं इसके बाद 6 जून को भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलेगी. एशिया कप का फाइनल मैच 10 जून को खेला जायेगा.