महिलाएं इन 7 रोमांटिक ट्रिक से पति को दुबारा प्‍यार में पागल कर सकती है

- in जीवनशैली

शादी होने के कुछ सालों के बाद ऐसा लगने लगता है कि आपके पति अब आपकी बातों पर ध्यान नहीं देते है, आप दोनों के रिश्‍तों के बीच एक रुकाव सा आ जाता है। ऐसा होना आम बात है उसमे डरने की कोई बात नहीं है। बस आपका रिश्‍ता बना रहे, इसके लिए आपको कुछ स्‍पेशल ट्रिक्‍स अपनाने की जरूरत है। तो आइए जानते हैं कि वो ट्रिक्‍स क्‍या हैं जिनसे आपके पति दुबारा से आपके प्‍यार में किस प्रकार पड़ सकते हैं।महिलाएं इन 7 रोमांटिक ट्रिक से पति को दुबारा प्‍यार में पागल कर सकती है

1. पति के लिए तैयार हों : शादी के कुछ सालों के बाद आप अपने शरीर को आराम देने के हिसाब से कपड़े पहनती हैं। अब ऐसा करना बंद कर दें, कुछ दिन अपने पति की पसंद के कपडे पहने, उनसे प्‍यार जताने के लिए उसकी पसंद के रंग के कपड़े पहन कर देखें। आपको भी चेंज मिलेगा और उन्‍हे भी आपके अंदाज में रोमेंस का अहसास होगा।

2. उसके खेलों में रूचि दिखाए : यदि आपके पति क्रिकेट पसंद करते है तो उन्‍हे ताना न मारें, बल्कि उनके साथ बैठ कर उस खेल का आप भी आंनंद ले। इससे उन्‍हे अच्‍छा लगेगा, चेंज मिलेगा और हो सकता है कि आप दोनों के बीच उस दौरान कुछ प्‍यार भरे पल भी बीत जाएं। ऐसा आप उनकी साईकलिंग और जॉग के दौरान भी कर सकती हैं।

3. अपना क्‍वालिटी टाइम दें : शादी के बाद समय तो देते हैं लेकिन एक-दूसरे के लिए समय नहीं दे पाते हैं। अपने हसबैंड को क्‍वालिटी टाइम दें, उसे प्‍यार से निहारें, सहलाएं और वही टच और फील दें, जो सालों पहले था।

4. तोहफे देकर सरप्राइज करे : शादी के कुछ सालों के बाद आप दोनों का सबकुछ एक जैसा हो जाता है, ऐसे में गिफ्ट और सरप्राइज हवा हो जाता है। ऐसा न करें, उन्‍हे समय-समय पर गिफ्ट दे‍कर सरप्राइज दें।

5. समस्‍या का समाधान ढूंढें : अगर आप दोनों की लाइफ में कोई दिक्‍कत आती है तो उसे मिलकर ही सुलझाएं। ऑफिस की बातें भी शेयर करें, इससे अपनापन बना रहता है। एक-दूसरे के साथ मैच्‍योर रहें और बच्‍चों जैसी हरकतें भी करें।

6. केयर दिखाएं : हर पुरूष की यही चाहत होती है कि उसे कोई प्‍यार करें, कोई उसका हाथ पकडे और बोले कि उसकी जिंदगी में उसका महत्‍व बहुत अधिक है। पतियों को अपनी वाइफ से ऐसा करने की बहुत आशा होती है लेकिन फैमिली में पड़कर अक्‍सर हसबैंड-वाइफ ऐसा नहीं करते हैं। पति जब भी ऑफिस से आएं, उन्‍हे गले लगकर किस करें। उनके लंचबॉक्‍स में एक छोटा सा नोट रखें। इन छोटी-छोटी बातों से दिल जीता जा सकता है और एक बार फिर से आपसे उनको प्‍यार हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मां का दूध बच्चे के लिए सर्वोत्तम आहार : डॉ. सुहासिनी

हिमालया ड्रग कंपनी की आयुर्वेद एक्सपर्ट ने दिये