15 दिनों के भीतर फिर लगेगा एक और ग्रहण, इन 7 राशियों की पलटेगी किस्मत और 5 को होगा भयंकर नुकसान

31 जनवरी 2018 को साल का पहला चंद्रग्रहण लगा था। अब इसके लगभग 15 दिनों के अंतराल पर साल 2018 का दूसरा ग्रहण भी लगने जा रहा है। ज्योतिष के मुताबिक, 16 फरवरी को साल का पहला सूर्यग्रहण लगने जा रहा है। चंद्रग्रहण की तरह ही सूर्यग्रहण का असर भी सभी राशियों पर पड़ेगा। एक तरफ जहां इस सूर्यग्रहण से कई राशियों के लोगों को लाभ होगा तो वहीं कुछ राशियों को इससे हानि भी होगी। हालांकि, यह सूर्य ग्रहण दक्षिण जार्जिया, प्रशांत महासागर, चिली, ब्राजील  और अंटार्कटिका आदि देशों में दिखाई देगा लेकिन इसका असर कुछ राशियों पर नकारात्मक रहेगा।

ज्योतिष शास्त्रियों को मुताबिक साल के पहले सूर्यग्रहण का गहरा असर 7 राशियों पर सकारात्मक और 5 राशियों पर नकारात्मक रहेगा। आइए देखते हैं कौन सी राशी पर इस सूर्यग्रहण का असर कैसा रहेगा।

मेष

सूर्य ग्रहण के कारण मेष राशि के जातकों को नौकरी में प्रमोशन और धन लाभ होगा। दांपत्य जीवन, निजी जीवन, सार्वजनिक जीवन तथा व्यापार में सुधार होगा।

वृष

सूर्य ग्रहण के कारण आय और नौकरी में पदोन्नति मिलेगी। व्यापार में अचानक लाभ मिलेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सभी अधूरे आर्थिक कार्य पूर्ण होंगे और परिवार में शांति व आनंद का माहौल रहेगा। 16 फरवरी के बाद धन कमाने के अवसर मिलेंगे।

मिथुन

के बाद हर कार्य सफलता मिलेगी और नौकरी में प्रमोशन से धन लाभ होगा। आय और नौकरी में पदोन्नति मिलेगी। व्यापार में अचानक लाभ मिलेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। स्वास्थ्य का ख्याल रखे।

कर्क

कर्क राशि वालों के लिए यह ग्रहण के बाद के बाद हर कार्य सफलता मिलेगी और नौकरी में प्रमोशन से धन लाभ होगा। फरवरी महीने में इस राशि के जातक मानसिक रूप से प्रसन्न और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे।

सिंह

नौकरी, व्यापार के स्थान पर या घर में किसी को दुख न पहुंचे इसका खास ख्याल रखें। किसी धार्मिक या मांगलिक कार्य में जा सकते हैं। 16 फरवरी के बाद किसी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं इसलिए सावधानी बरतें।

कन्या

कन्या राशि वालों के लिए यह ग्रहण के बाद दांपत्य जीवन, निजीजीवन, सार्वजनिक जीवन तथा व्यापार से संबंधित गलतफहमी, विवाद इस सप्ताह बढ़ सकते हैं। भाग्य स्थान में केतु के ऊपर से भ्रमण हो रहा है, जिससे भाग्यवृद्धि होगी।

तुला

ग्रहण के बाद जोश में या किसी भी तरह के आवेग में निर्णय लेंगे तो पश्ताना पड़ सकता है। जब तक आपके दिमाग या मन में मची उथल-पुथल शांत न हो जाए, तब तक किसी भी विषय या इंसान के लिए कोई निर्णय न लेंने में ही भलाई है।

वृश्चिक

स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार के साथ संघर्ष हो सकता है, इसलिए बचें। किसी के साथ गलतफहमी के कारण झगड़ा हो सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखें।

धनु

आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। नया उद्यम करने का मन हो सकता है। प्रेम संबंध में दिक्कत आ सकती है। निवेश से संबंधित कोई निर्णय बिना सोच विचार के न लें। आर्थिक नुकसान हो सकता है।

मकर

आय में वृद्धि होगी। किसी सामान की खरीदारी के लिए समय उत्तम है। स्त्री सुख मिलेगा, शुभ प्रसंग की शुरुआत होगी।

कुंभ

थोड़े समय में लाभ लेने का लालच न करें। पूंजी निवेश में विशेष ध्यान रखें। आज आपके मन में एकाग्रता की कमी हो सकती है।

मीन

आपके मन पर वैचारिक रूप से नकारात्मकता आ सकती है। संपत्ति संबंधी दस्तावेजों पर सावधानी पूर्वक हस्ताक्षर करें।

Patanjali Advertisement Campaign

You may also like

38 साल बाद 15 अगस्त सावन की बड़ी नाग पंचमी पर बना ये योग, करे ये काम आपकी 7 पुस्ते होंगी करोड़पति

हर साल सावन के शुक्ल पक्ष की पंचमी