मणिपुर: आर्मी की मदद से पूरा होने जा रहा 16 स्टूडेंट्स का इंजिनियर बनने का सपना

आर्मी के लोगों की जान बचाने के किस्से तो आपने हजारों सुने होंगे, लेकिन लोगों की सुरक्षा से अलग देश की आर्मी की एक ऐसी कहानी सामने आई है जिसे जानकर हर भारतीय गर्व महसूस करेगा. देश के राज्य मणिपुर में आर्मी ना सिर्फ लोगों को बचाने का काम कर रही है बल्कि स्टूडेंट्स को पढ़ाई करने में भी मदद कर रही है.

आर्मी की मदद से मणिपुर के बिशेनपुर में रहने वाले 16 स्टूडेंट्स ने IITs में एडमिशन के लिए होने वाले ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन के Mains को क्लियर किया है.

बिशेनपुर के आर्मी कंपनी कमांडर ने स्टूडेंट्स को सोशल रिस्पांसिबिलिटी एंड लीडरशिप प्रोग्राम के तहत स्टूडेंट्स को कोचिंग दी. इस कोचिंग से पढ़ने के बाद बिशेनपुर के 16 स्टूडेंट्स अपने इंजिनियर बनने के सपने को पूरा करने के करीब हैं.

Tamil Nadu Board result 2018: 12वीं का परिणाम घोषित, ऐसे करें चेक

बता दें कि JEE का एक इंजिनियरिंग के कॉलेज में एडमिशन के लिए लिया जाता है. JEE का एग्जाम दो हिस्सों में होता है, पहला JEE Main और दूसरा JEE Advanced. JEE Main Exam क्लियर करने के बाद ही स्टूडेंट्स को JEE Advanced देने का मौका मिलता है. JEE Advanced क्लियर करते ही कैंडिडेंट्स को देश के टॉप इंजिनियरिंग कॉलेज IITs और NITs में एडमिशन मिलता है.

=>
=>
loading...