शीतकालीन ओलंपिक के समापन समारोह में उत्तर कोरिया का प्रतिनिधिमंडल लेगा हिस्सा

उत्तर कोरिया का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल प्योंगचांग शीतकालीन ओलम्पिक के समापन समारोह में शामिल होने के लिए रविवार को दक्षिण कोरिया पहुंच गया. इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व 2010 में दक्षिण कोरियाई नौसेना के एक युद्धपोत के डुबोने के लिए जिम्मेदार माने जाने वाले एक शीर्ष अधिकारी किम योंग चोल कर रहे हैं. 

योनहाप न्यूज एजेंसी के मुताबिक, चोल के नेतृत्व में आठ सदस्यीय उत्तर कोरियाई प्रतिनिधिमंडल तीन दिवसीय दौरे पर स्थानीय समयानुसार सुबह 9.53 बजे अंतर कोरियाई सीमा के दक्षिण में स्थित पाजु की एक जांच चौकी पहुंच गया. 72 वर्षीय चोल को मार्च 2010 में उत्तर कोरिया के युद्ध पोत चेओनान को नष्ट करने का जिम्मेदार माना जाता है. इस हमले में 46 दक्षिण कोरियाई नौसैनिक मारे गए थे.

सोमालिया: राष्ट्रपति भवन के पास दोहरे धमाके में 45 की मौत

कंजेर्विटव सांसदों और इस घटना के पीड़ितों के परिवारों ने चोल के दक्षिण कोरिया आने के विरोध में एक रैली निकाली. दक्षिण कोरियाई सरकार का कहना है कि उसने जनता के विरोध के बावजूद चोल की यात्रा को स्वीकार किया है, क्योंकि सरकार का मानना है कि इस यात्रा से अंतर-कोरियाई संबंध मजबूत होंगे और कोरियाई प्रायद्वीप पर शांति के लिए वार्ता का मार्ग खुलेगा.

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com