चेहरे को 15 मिनिट में इतना गोरा कर देगा कि यकीन नहीं होगा

महिलाओं की खूबसूरती ही उनकी पहचान होती है। किसी की कुदरती खूबसूरती होती है तो कोई बाजार में आने वाली तरह-तरह की क्रीम का इस्तेमाल करता है। हालांकि कुछ लड़कियां अपने चेहरे पर किसी तरह का रिस्क न लेकर घरेलू यानि प्राकृतिक उपाय करती हैं क्योंकि कुछ लड़कियों के चेहरे पर आने वाले पिंपल्स बाजार की क्रीम से ठीक नहीं होते हैं जिसके लिए उन्होंने घर पर ही कई नुस्खों को अपनाकर अपनी चेहरे की चमक बरकरार रखी है। आज हम भी आपके सामने एक ऐसा प्राकृतिक पौधा एलोवेरा और गुलाब जल का ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं कि एक बार इस्तेमाल करने के बाद आप इतने गोरे हो जायेंगे कि सबकी नजरे आप पर ही टिक जायेंगी।

चेहरे को 15 मिनिट में इतना गोरा कर देगा कि यकीन नहीं होगा

एलोवेरा और गुलाब जल

भले ही आपको चेहरे पर किसी तरह की चीज को लगाना ठीक न लगता हो लेकिन एलोवेरा चेहरे के लिए एक ऐसा रामबाण उपाय है कि इसके नुस्खें घर बैठे ही आपके चेहरे को निखार सकते हैं। एलोवेरा में गुलाब जल मिलाकर लगाने से चेहरे की सारी गंदगी निकल जाती है जिससे चेहरे का दिन पर दिन रंग निखरने लगता है।

कई बीमारियों के लिए फायदेमंद हैं नारियल का पानी, खासतौर पर किडनी

इस्तेमाल करने के लिए

एलोवेरा को चेहरे पर लगाने के लिए सबसे पहले आप ताजा एलोवेरा तोड़कर ले आयें उसके बाद उसमे 2 बड़े चम्मच गुलाब जल मिला लें और अगर हो सके तो उसमे आप एक चुटकी हल्दी भी मिला सकते हैं। इसके बाद अच्छी तरह पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगा लें और सूखने के लिए इंतजार करें।

Back to top button