इस वजह तेजप्रताप की शादी में शामिल नहीं होंगे सुशील मोदी

- in राष्ट्रीय

राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप ने अपने राजनीतिक विरोधी और बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी को शादी का कार्ड दिया था और कहा कि शादी में जरूर आइएगा। तेजप्रताप और उनके होने वाले ससुर चंद्रिका राय खुद आमं‍त्रण कार्ड सुशील मोदी के घर पहुंचे थे। सुशील मोदी ने भी कहा था कि वे इस शादी में शामिल होंगे। वर-वधु को आशीर्वाद देंगे। लेकिन अब सुशील मोदी इस शादी में शामिल नहीं होंगे। वे पोलैंड के केटोवाइस शहर में आयोजित 10वें यूरोपियन इकोनॉमिक कांग्रेस में भाग लेने जा रहे हैं।

तेजप्रताप की शादी के दिन पोलैंड में रहेंगे सुशील मोदी

पोलैंड के केटोवाइस शहर में आयोजित 10वें यूरोपियन इकोनॉमिक कांग्रेस में उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी भाग लेंगे। उप मुख्यमंत्री के साथ चाणक्य विधि विश्वविद्यालय, पटना के डीन, प्रो. एसपी सिंह भी शामिल होंगे। उप मुख्यमंत्री 12 मई को नई दिल्ली से पोलैंड के लिए प्रस्थान करेंगे। उनकी एक सप्ताह की यह यात्रा होगी। 12 को ही तेजप्रताप की शादी है।

2009 से प्रतिवर्ष आयोजित होने वाली इस कांग्रेस में यूरोप व दुनिया के अनेक देशों के 700 से ज्यादा प्रतिनिधि भाग लेंगे तथा 130 से ज्यादा विषयों पर चर्चा करेंगे। कांग्रेस में यूरोपियन देशों के निर्यातक, निवेशक व आर्थिक मामलों के विशेषज्ञों के साथ 600 से अधिक मीडिया प्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे। बिहार के अलावा पश्चिम बंगाल व देश के अन्य राज्यों के प्रतिनिधि कांग्रेस में शिरकत करेंगे।

कर्नाटक में चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद शत्रुघ्न का पीएम पर तंज, कहा- ‘PM बनने से कोई बुद्धिमान नहीं हो जाता’

बता दें कि शादी का कार्ड देने के बाद तेजप्रताप ने कहा था कि बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी को अपने विवाह का निमंत्रण दिया। लाख राजनीतिक और मनुवादी विद्वेष हम पर थोपी जाए, हम बहुजन समाज के लोग कृष्ण के वंशज हैं। हमारा दिल बहुत बड़ा है। इसमें सब के लिए जगह है। जनीति अपनी जगह है। समाजिकता अलग है। राजनीति में सबकुछ चलता रहता है। ये शादी का माहौल है। ऐसे में मैं उनको कार्ड देने आया। सुशील मोदी पिताजी के साथ पढ़े हैं। उनका लालू जी से पुराना सम्बन्ध रहा है। मोदी जी ने मेरे विवाह में आने का वादा किया है। 

वहीं, दूसरी ओर सुशील मोदी ने कहा था कि लालू यादव की सभी बेटियों की शादी में मैंने शिरकत की है, चाहे वह दिल्‍ली में हुआ हो या पटना में। तेजप्रताप की शादी में च‍ंद्रिका राय जी की बेटी से हो रही है। सभी से मेरा पुराना संबंध है। खुशी की बात है कि बिहार के दो राजनैतिक घरानों के बीच रिश्ता हो रहा है। इस शादी में भी जाऊंगा। लेकिन अब पोलैंड जाने की वजह से वे इस शादी में शामिल नहीं होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अब देश छोड़कर नही भाग सकेंगे माल्या-नीरव लोग, सरकार कर रही ये तैयारी

बैंकों का कर्ज नहीं चुकाने वालों के लिए