पत्नी हसीन जहां ने मोहम्मद शमी को बताया ‘420’, जानें पूरा मामला

- in खेल

इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट में अच्छी वापसी करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि क्रिकेट के प्रति जुनून की बदौलत ही वह कुछ महीने पहले मैदान की बाहर की समस्याओं से उबरने में सफल रहे. पहले टेस्ट के शुरुआती दिन शमी ने 64 रन देकर दो विकेट चटकाए. हालांकि लगता नहीं है कि क्रिकेट मैदान के बाहर की समस्याएं शमी का पीछा छोड़ने वाली हैं. एक बार फिर उनकी पत्नी हसीन जहां नए आरोपों के साथ सामने आई हैं. हसीन ने शमी पर उम्र में धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है.

हसीन जहां ने अपने फेसबुक पेज पर 5 दस्तावेजों को अपलोड किया है. इन दस्तावेजों में शमी की 10वीं और 12वीं की मार्कशीट, ड्राइविंग लाइसेंस, बैंक की चेक बुक और वोटर आईडी कार्ड शेयर किया है. इसके माध्यम से हसीन जहां ने उनकी उम्र में फ्रॉड दिखाने की कोशिश की है. शमी के ड्राइविंग लाइसेंस में उनकी जन्मतिथि है वह 8.5.1982 दर्ज है, जबकि 10वीं की मार्कशीट में यह 3.1.1984 है.

वहीं शमी के वोटर आईडी के मुताबिक वह 1.1.2001 को ही 21 वर्ष के हो चुके थे. जबकि शमी की 12वीं एक अन्य मार्कशीट भी है, जिस पर उनकी जन्मतिथि 3.9.1990 है. बता दें कि इसी जन्मतिथि के आधार पर शमी टीम इंडिया से खेलते हैं. हसीन ने लिखा है कि शमी अहमद 420, लेकिन इसे हर तरफ सपॉर्ट है, क्योंकि स्टार है. बेचारा बन के दिखने वाला लफंगा है. जहां ने अंत में लिखा है कि पापी बच जाएगा.

अश्विन ने काउंटी क्रिकेट को दिया पहले दिन के शानदार प्रदर्शन का श्रेय

अठाईस वर्षीय शमी पर कुछ महीने पहले भी उनकी पत्नी ने घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था. उन्हें एक दुर्घटना में कुछ चोटें भी लगी थी जिसके बाद वह यो यो फिटनेस परीक्षण पास करने में असफल रहे और अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे. शमी ने कहा कि जीवन में और आपके परिवार में उतार चढ़ाव तो होता ही रहता है. लेकिन देश की तरफ से खेलने में आपके ऊपर जिम्मेदारी होती है और जब आप अपना काम अच्छी तरह करते हो मुझे लगता है कि यह सर्वश्रेष्ठ चीज होती है. इसलिये मैं आज बहुत खुश हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

LIVE Asia Cup: पाकिस्तान ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

पाकिस्तान ने बुधवार को एशिया कप में भारत