अश्विन ने काउंटी क्रिकेट को दिया पहले दिन के शानदार प्रदर्शन का श्रेय

- in खेल

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन आर अश्विन की घूमती हुई गेंदो की मदद से टीम इंडिया ने मैच में वापसी कर ली है. पहले दिन इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. ये फैसला उस वक्त सही भी साबित हो रहा था जब इंग्लैंड की टीम ने लंच से पहले महज़ 3 विकेट गंवाए थे.

लेकिन लंच के बाद एकदम से पासा पलटा और अश्विन की फिरकी के जाल में एक के बाद एक धाकड़ बल्लेबाज़ फंसते चले गए. अश्विन ने कल के अपने स्पेल में शानदार गेंदबाज़ी करते हुए अपने 25 ओवरों में 60 रन देकर 4 विकेट चटकाए.

इस शानदार प्रदर्शन के बाद उन्होंने गेंदबाज़ी कोच भरत अरूण से खास बातचीत करते हुए बताया कि कैसे वो कल इंग्लिश बल्लेबाज़ों को मुश्किल में फंसाने में कामयाब हुए.

मैच के दौरान रवि शास्त्री को आई नींद, ड्रेसिंग रूम में मारे खर्राटे: वायरल विडियो

अश्विन ने कहा, ”जब मैं पिछले साल यहां काउंटी के लिए आया तो उस दौरान एक चीज़ जो मैंने महसूस की वो ये था कि इन पिचों पर किस रफ्तार से गेंदबाज़ी करनी है. टेस्ट के पहले दिन विकेट बहुत ज्यादा धीमी होती है. बाउंस ज़रूर मिलता है लेकिन रफ्तार बहुत धीमी रहती है जिससे बल्लेबाज़ खेलने के लिए ज्यादा समय मिलता है.”

इसके साथ ही अश्विन ने अपने एक्शन पर बात करते हुए कहा कि ”इंग्लैंड में सीखी इन चीज़ों के बाद मैंने 12-18 महीने बहुत मेहनत की, मैंने क्लब क्रिकेट खेला और अपने ऐक्शन को साधारण करने का प्रयास किया. साथ ही हवा में गेंद से मदद लेने की कोशिश की जिसका फायदा मुझे मिला.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाकिस्तान की हार के बाद सरफराज बोले- सिर्फ दो स्पिनरों के लिए की थी तैयारी

नई दिल्लीः एशिया कप के 5वें मुकाबले में भारतीय