Home > अन्तर्राष्ट्रीय > US: भारतीय इंजीनियर की विधवा ने निकाला शांति मार्च

US: भारतीय इंजीनियर की विधवा ने निकाला शांति मार्च

अमेरिका में नस्ली हमले में जान गंवाने वाले भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की पत्नी सुनयना दुमाला ने यहां अपने पति के 34वें जन्मदिन पर एक शांति मार्च निकाला। बीते शुक्रवार को आयोजित किए गए इस मार्च में श्रीनिवास के सैकड़ों दोस्त और सहकर्मियों ने हिस्सा लिया। बीते साल फरवरी में कंसास प्रांत के एक पब में पूर्व अमेरिकी नौसैनिक एडम पुरिंटन ने गोली मारकर श्रीनिवास की हत्या कर दी थी।

इस हमले में श्रीनिवास के दोस्त आलोक मदसानी भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। यह शांति मार्च गार्मिन कंपनी के मुख्यालय से तीन किलोमीटर दूर स्थित एक बार तक निकाला गया। श्रीनिवास गार्मिन कंपनी में ही कार्यरत थे। सुनयना ने कहा, “शांति मार्च का मकसद दुनियाभर से अमेरिका आने वाले लोगों की सकारात्मक कहानियां लोगों तक पहुंचाना है ताकि यह संदेश दिया जा सके कि अमेरिका में सभी लोगों का स्वागत है।”

बॉर्डर पर तनाव के बावजूद कराची जाकर ये कारनामा करेगे भारतीय सर्जन

सुनयना ने इसी से संबंधित “फॉरएवर वेलकम” नाम का एक फेसबुक पेज भी बनाया है। गार्मिन कंपनी के सीईओ क्लिफ्टन पैम्बल ने इस मौके पर कहा, “इस त्रासदी से सुनयना हारी नहीं हैं बल्कि इन परिस्थितियों के जरिये वह एक आवाज बनकर उभरी हैं।” श्रीनिवास के हत्यारे पुरिटन (52) को इस साल मई में सजा सुनाई जाएगी।

Loading...

Check Also

पत्रकार खशोगी हत्याकांड में हुआ बड़ा खुलासा, 5 सऊदी अधिकारियों ने नशीली दवा देकर किये थे टुकड़े-टुकड़े 

पत्रकार खशोगी हत्याकांड में हुआ बड़ा खुलासा, 5 सऊदी अधिकारियों ने नशीली दवा देकर किये थे टुकड़े-टुकड़े 

पत्रकार जमाल खशोगी की मौत से जुड़ा खौफनाख सच सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com