रात में काशी की सड़कों पर निकले CM योगी, विकास कार्यों का लिया जायजा

- in उत्तरप्रदेश

दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला रात करीब 10.40 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र की सड़कों पर उतरा। दो घंटे से ज्यादा समय तक शहर के कोने-कोने पर स्थित पांच परियोजनाओं का तूफानी दौरा किया। रात में काशी की सड़कों पर निकले CM योगी, विकास कार्यों का लिया जायजा

सर्किट हाउस से निकले मुख्यमंत्री ने पांडेयपुर में 130  करोड़ की लागत निर्माणाधीन राज्य कर्मचारी बीमा निगम के 150 बेड के अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों ने उन्हें बताया कि अस्पताल का भवन तैयार हो गया है। इसमें फिनिशिंग का काम जल्द ही शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री को बताया गया कि दिसंबर 2018 तक निर्माण कार्य पूरा करा लिया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्य की गुणवत्ता के साथ निर्धारित अवधि में कार्य पूरा कराए जाने का निर्देश दिया। निर्माणाधीन भवन में 14 मिनट रुकने के दौरान उन्होंने एक-एक निर्माण को बारीकी से देखा।सर्किट हाउस से निकले मुख्यमंत्री ने पांडेयपुर में 130  करोड़ की लागत निर्माणाधीन राज्य कर्मचारी बीमा निगम के 150 बेड के अस्पताल का निरीक्षण किया।

इस दौरान अधिकारियों ने उन्हें बताया कि अस्पताल का भवन तैयार हो गया है। इसमें फिनिशिंग का काम जल्द ही शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री को बताया गया कि दिसंबर 2018 तक निर्माण कार्य पूरा करा लिया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्य की गुणवत्ता के साथ निर्धारित अवधि में कार्य पूरा कराए जाने का निर्देश दिया। निर्माणाधीन भवन में 14 मिनट रुकने के दौरान उन्होंने एक-एक निर्माण को बारीकी से देखा।रात करीब 11.34 बजे मुख्यमंत्री का काफिला चौकाघाट में निर्माणाधीन पंपिंग स्टेशन पर रुका। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने बताया कि 34 करोड़ की लागत से बनने वाले पंपिंग स्टेशन का काम 29 जून तक पूरा कर लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने जल निगम गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के अधिकारियों को अभियान चलाकर काम पूरा करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही, फुलवरिया एवं सोनिया पंपिंग स्टेशन को भी निर्धारित समय में पूरा कराए जाने के लिए कहा।पंपिंग स्टेशन से निकलकर मुख्यमंत्री लहरतारा स्थित निर्माणाधीन होमी भाभा कैंसर अस्पताल पहुंचे। वहां अस्पताल के प्रथम तल का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने अस्पताल की व्यवस्थाओं को सराहा। उन्हें बताया गया कि शेष कार्य को भी युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर पूरा किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि कैंसर अस्पताल जनसामान्य से जुड़ा हुआ है और इसके निर्माण में किसी भी स्तर पर विलंब नहीं होना चाहिए।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इण्टरनेशनल एक्सपीरियन्स एक्सचेन्ज प्रोग्राम के तहत 28 को लखनऊ आएगा पेरू का छात्र दल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस)