जब इस एक्ट्रेस से संबंध बनाते ही इस एक्टर का सब कुछ हो गया था बर्बाद…

- in मनोरंजन

बॉलीवुड की दुनिया का जाना माना नाम बन चुके गुरूदत्त ने दुनिया को बहुत जल्द अलविदा कह दिया. गुरूदत्त की मौत का राज आज भी राज ही है. उन्होंने एक बार नहीं बल्कि तीन बार खुदखुशी की कोशिश की थी और तीसरी बार वह सफल हो गए थे. गुरूदत्त ने बॉलीवुड में कई हिट फ़िल्में की और उनकी फिल्मों में उन्हें खूब पसंद भी किया गया. गुरूदत्त का जन्म आज ही के दिन साल 1925 में हुआ था. बचपन से ही गुरूदत्त ने बहुत दुःख-दर्द झेले और बड़े होने के बाद भी वह कम नहीं हुए.

 

एक्टर, डायरेक्टर, राईटर बनने के बाद भी गुरूदत्त कभी खुश नहीं रहे. उनकी जिंदगी दुःख-दर्द में ही बीती और वह दुनिया छोड़कर चले गए. साल 1944 में गुरूदत्त ने अपने करियर की शुरुआत की और उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया. उन्होंने प्यासा, साहब बीवी और गुलाम, चौदहवीं का चांद, सुहागन, भरोसा, बहुरानी, बाज़, चाँद जैसी हिट फ़िल्में की. कहा जाता है कि गुरुदत्त बीते 100 सालों में सबसे बेहतरीन निर्देशक रहे थे और उन्हें खूब पसंद भी किया जाता था. गुरूदत्त की लव लाइफ कुछ ठीक नहीं रही. वह बॉलीवुड की बहुत ही खूबसूरत अभिनेत्री वहीदा रहमान से प्यार करते थे और वहीदा भी उन्हें खूब पसंद करती थीं लेकिन दोनों शादी नहीं कर पाए. गुरूदत्त के पहले से शादीशुदा होने की वजह से वहीदा कभी उनसे शादी नहीं कर पाईं. गुरूदत्त की पत्नी मशहूर गायिका गीता दत्त थीं और उनकी एक बेटी भी थी.

अर्शी खान ने पार की साड़ी हदे, कराया ऐसा फोटोशूट की, लोगों ने कहा…

 

जब गीता को गुरु और वहीदा के अफेयर के बारे में पता चला तो वह उन्हें छोड़कर चली गईं और उस समय वहीदा ने भी गुरु का साथ छोड़ दिया. इस सदमे को सहने के लिए गुरु ने शराब का सहारा लिया और शराब पीने लगे. गुरु ना ही अपनी पत्नी और अपनी बेटी को पा सके, ना ही अपनी प्रेमिका वहीदा को. इस वजह से उन्होंने सदमे में अपनी जान गंवा दी. अब तक कोई इस बात को नहीं जानता है कि उनके मौत का कारण क्या था..?

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जाह्नवी कपूर की इस ड्रेस को देखकर लोगो के उड़े होश, तस्वीरे देख पागल हो जाएगे

दोस्तों बॉलीवुड की पहली सुपर स्टार रहा चुकी