जब धोनी हारे और जब कोहली हारे.. देखिए दोनों में हैं जमीन आसमान का अंतर…

लगातार 9 टेस्ट सीरीज में जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली का विजय रथ साउथ अफ्रीका में रुक गया. पहले टेस्ट में 72 रनों की हार के बाद दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने भारत को 135 रनों से हरा कर तीन मैचों की सीरीज 2-0 से कब्जा कर लिया है .

जब धोनी हारे और जब कोहली हारे.. देखिए दोनों में हैं जमीन आसमान का अंतर...भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे और महेंद्र सिंह धोनी इस टेस्ट सीरीज का हिस्सा नही है लेकिन फिर भी जहाँ देखो वहां धोनी की चर्चाये हो रही है . आप भी जानना चाहोगे कि आखिर ऐसा क्यूँ हो रहा है ? तो हम आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी को यूँ ही कैप्टेन कूल नही कहा जाता है . उन्हें कठिन परिस्थिति में भी अपने साथ साथ टीम को सम्भाले रखना आता है .

दक्षिण अफ्रीका से हार से परेशान जब विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए तो उनका सामना तीखे सवालों से हुआ. भारतीय कप्तान इस हार से कितने परेशान होंगे इसका असर प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ़ देखने को मिला. साउथ अफ्रीका के पत्रकारों के सवाल पर कप्तान कोहली अपना आपा खो बैठे .

इसके विपरीत जब एक बार धोनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज हार गये थे . उस वक्त धोनी कप्तान थे और उन्होंने बतौर कप्तान न केवल टीम का मनोबल बढ़ाया बल्कि प्रेस कांफ्रेंस में भी पत्रकारों के तीखे सवालों का जवाब मुस्कुराते हुए तथा बेहद ही शांत होकर दिया जबकि विराट है जोकि पत्रकारों पर ही आग बुला हो गये . आज हम आपके लिए इसकी एक छोटी सी क्लिप लेकर आये है, जिसे आप नीचे दी गयी विडियो द्वारा देख सकते है .

देखिये विडियो :-

 

Back to top button