जल्द ही WhatsApp Dark Mode फीचर हो सकता है रोल आउट, कंपनी ने दिया ये संकेत

Facebook की स्वामित्व वाली इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस WhatsApp के लिए Dark Mode फीचर जल्द रोल आउट किया जा सकता है। इस फीचर को फिलहाल केवल बीटा वर्जन के लिए ही रोल आउट किया गया है। जल्द ही इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा सकता है। WhatsApp ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के प्रोफाइल पिक्चर के जरिए इसका हिंट दिया है। WhatsApp के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के प्रोफाइल पिक्चर को ग्रीन के बदले ब्लैक आइकन के साथ अपडेट किया गया है। ट्विटर के अलावा कंपनी ने अपने अन्य सोशल मीडिया अकाउंट्स के प्रोफाइल पिक्चर को भी अपडेट किया है।

WhatsApp के हर अपडेट पर नजर रखने वाली WABetaInfo के मुताबिक, जल्द ही एंड्रॉइड और iOS दोनों यूजर्स को लेटेस्ट अपडेट रोल आउट किया जा सकता है। इस नए अपडेट में यूजर्स को डार्क मोड फीचर देखने को मिल सकता है। WhatsApp Dark Mode फीचर का इंतजार पिछले साल से ही यूजर्स को है। कंपनी इसे कई महीनों से टेस्ट कर रही है। इसे कुछ दिन पहले भी बीटा वर्जन के साथ स्पॉट किया गया था। बीटा यूजर्स अभी इस फीचर को चैट सेटिंग्स में जाकर डिस्प्ले ऑप्शन से ब्लैक स्क्रीन सिलेक्ट करके इस्तेमाल कर सकते है। स्टेबल वर्जन में डार्क मोड थीम को एक्टिवेट करने का ऑप्शन होगा, जिसकी मदद से यूजर्स ऐप को इस फीचर के साथ एक्सेस कर सकेंगे।

पढ़ें: जानें कब भारत में लॉन्च होगा XIAOMI REDMI NOTE 9, REDMI NOTE 9 PRO

WhatsApp Dark Mode की खास बात ये होगी कि इसे रात में इस्तेमाल करते समय यूजर्स की आंखों पर ज्यादा जोर नहीं पड़ेगा। जिसकी वजह से यूजर्स की आंखें खराब रहने के खतरे से बचा जा सकेगा। इसके अलावा इस फीचर के रोल आउट होने के बाद ऐप द्वारा फोन की लाइट कम कंज्यूम की जाएगी, जिसकी वजह से बैटरी जल्दी ड्रेन नहीं हो पाएगी। खास तौर पर OLED स्क्रीन के साथ आने वाले स्मार्टफोन्स की ब्राइटनेस काफी ज्यादा होती है, जिसकी वजह से यूजर्स की आंखों के साथ-साथ स्मार्टफोन की बैटरी पर भी इसका असर पड़ता है। हालांकि, WhatsApp ने Dark Mode फीचर को रोल आउट करने की कोई टाइमलाइन जारी नहीं की है। उम्मीद है कि इसे जल्द ही रोल आउट किया जा सकता है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button