WC के सेमीफाइनल फॉर्मेट पर सचिन तेंदुलकर ने उठाया ये बड़ा सवाल, कहा…

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में रविवार को भारत-इंग्लैंड में मुकाबला होना है. अब इस वर्ल्ड कप में लड़ाई सेमीफाइनल के लिए है. अंतिम-4 में जगह बनाने के लिए कई टीमों के लिए करो या मरो वाली स्थिति है. इस बीच मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्ड कप-2019 के सेमीफाइनल फॉर्मेट पर सवाल उठाया है.

सचिन का कहना है कि रॉबिन राउंड के तहत ये वर्ल्ड कप हो रहा है. टॉप की दो टीमें सेमीफाइनल में अगर हार जाती हैं तो उन्हें बाहर होना पड़ेगा. टॉप-2 में रहने वाली टीम को एक मौका और मिलना चाहिए क्योंकि ये दोनों टीमें ज्यादा से ज्यादा मैच जीत कर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंचती हैं.

भारत-इंग्लैंड मुकाबले से पहले सचिन ने आजतक से खास बातचीत में कहा कि जो टीम टूर्नामेंट में सबको हराकर सेमीफाइनल तक पहुंचती है और सेमीफाइनल का दिन उसका नहीं होता है, तो उसका वर्ल्ड कप एक मैच से चला जाएगा. इसलिए टॉप की दो टीमों को एक-एक मौका और मिलना चाहिए. उल्लेखनीय है कि आईपीएल के लीग चरण में दूसरे स्थान पर रही टीम को क्वालिफायर-1 में हार जाने पर फाइनल में पहुंचने के लिए एक मौका और मिलता है. सचिन ने कहा कि यही सही फॉर्मेट है.

धोनी की वजह इंग्लैंड से हार सकता है आज भारत अपना मैच, जानें कैसे?

रविवार को एजबेस्टन में भारत-इंग्लैंड के बीच मुकाबला होगा. कायदे से ये जंग दावेदार और प्रबल दावेदार के बीच थी. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले इसी लाइन लेंथ पर दोनों टीमों का भाव लगाया गया था. लेकिन दावेदार भारत ने इंग्लैंड से प्रबल दावेदार वाला रुतबा छीन लिया और प्रबल दावेदार टीम आज अपने ही घर में चौतरफा घिरी हुई भी है.

पहले 5 में से 4 मैच जीतकर इंग्लैंड ने सेमीफाइनल का टिकट करीब करीब पक्का कर लिया था. लेकिन पहले श्रीलंका के खिलाफ अप्रत्याशित हार और फिर ऑस्ट्रेलिया से भी हारने के बाद हालात बिल्कुल बदल गए. अब इंग्लैंड को सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के बाकी बचे दोनों मैच जीतना होगा और दोनों ही मुकाबले मुश्किल हैं.

Back to top button