टीम इंडिया को हारता देख अनुष्का शर्मा का हो गया था ऐसा हाल..

इंग्लैंड ने हेडिंग्ले मैदान पर खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भारत को आठ विकेट से हरा दिया है. पहले गेंद और फिर बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने भारत को पस्त कर ये वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. इसी साथ भारत की लगातार सीरीज जीतने के क्रम पर फुल स्टॉप लग गया है. इंग्लैंड की कसी हुई गेंदबाजी के कारण भारतीय टीम आठ विकेट के नुकसान पर 256 रन ही बना सकी. इंग्लैंड ने यह लक्ष्य 44.3 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

अनुष्का को मैच के दौरान हुआ टेंशन

भारत और इंग्लैंड टी-20 सीरीज के दौरान ही अनुष्का इंग्लैंड पहुंच चुकी थी तो वहीं अनुष्का ने वनडे के मैचों का भी लुत्फ उठाया. लेकिन कल सीरीज का आखिरी मैच था जहां दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थी. इस दौरान अनुष्का को काफी टेंशन में देखा गया. अनुष्का शर्मा स्टैंड्स में बैठ कर इंग्लैंड की बल्लेबाजी को देख रही थी. जहां विरोधी टीम के बल्लेबाज जो रूट अपनी टीम को जीत की तरफ लेकर जा रहे थे और भारत के हाथों से वनडे सीरीज अपनी तरफ खींच रही थी. अनुष्का ने हाथों में कॉफी लिया हुआ था और हाईवोल्टेज मुकाबले को बड़े करीब से देख रही थी. लेकिन अंत में अपने पति विराट कोहली की हार को देख अनुष्का भी टेंशन में आ गई जिसे कैमरे के लेंस ने कैद कर लिया. बता दें कि भारत को लगातार नौ सीरीज जीतने के बाद वनडे में किसी द्विपक्षीय सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले भारत को आस्ट्रेलिया में 2015-16 आस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-4 से हार मिली थी.

अगर धोनी ने लिया रिटायरमेंट तो ऋषभ पंत की हो जाएगी बल्ले-बल्ले

विराट कोहली की कप्तानी में भारत की पहली सीरीज हार

विराट कोहली की कप्तानी में भारत को मिली यह पहली सीरीज हार है. इग्लैंड के लिए जोए रूट ने नाबाद 100 और कप्तान इयोन मोर्गन ने नाबाद 88 रनों की पारियां खेलीं. इंग्लैंड ने अपने घर में लगातार सातवीं वनडे सीरीज जीती है. मोर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और उनके गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया. उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया.

कप्तान कोहली ने खेली 71 रनों की पारी

भारत के लिए इस अहम मैच में सिर्फ कप्तान कोहली ही अपने बल्ले को चमका सके. उन्होंने 72 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 71 रनों की पारी खेली. शिखर धवन (44) और महेंद्र सिंह धोनी (42) ने उपयोगी पारियां खेलीं, लेकिन अंत में भुवनेश्वर कुमार (21) और शार्दूल ठाकुर (नाबाद 22) के बीच अंत में आठवें विकेट के लिए हुई 35 रनों की साझेदारी भारत को सम्मानजनक स्कोर प्रदान करने में सफल रही.

Back to top button