एक टाइम पर कचरा उठाता था ये क्रिकेटर, आज है करोड़ों का मालिक

दोस्तो Chris Gayle cricket की दुनिया का एक चमकता सितारा , Chris Gayle को आज कौन नहीं जानता मगर इस मुकाम को पाने के लिए Chris Gayle ने कितनी मेहनत की है इस को कोई नहीं जानता।

Chris Gayle ने कितने ज्यादा बुरे हालातों में अपना cricket career शुरू किया और कैसे आज इस मुकाम पर पहुंचे , तो चलिए दोस्तों आप को बताते हैं Chris Gayle की जिंदगी की सारी कहानी।

उस मुकाम तक पहुंचने का सफर कैसा

Chris Gayle का जनम 21 सितम्बर 1979 को Kingstone Jamaica में हुआ। दोस्तो हम किसी वी कामज़ाब शक्स को हस्ते और मुस्कराते तो देख लेते हैं मगर उस शक्स का उस मुकाम तक पहुंचने का सफर कैसा रहा उस पर हमारा ध्यान नहीं जाता। ऐसा ही एक शक्स है Chris Gayle जो हमेशा मुस्कराता रहता है.

 

घर में बहुत ज्यादा गरीबी होने के कारण Chris Gayle अपनी पढाई

मगर आप में से बहुत कम लोग यह जानते हैं के Chris Gayle ने अपनी ज़िंदगी में बहुत ही संघर्ष किया है, Chris Gayle का परिवार एक कच्ची झोंपड़ी में रहता था । घर में बहुत ज्यादा गरीबी होने के कारण Chris Gayle अपनी पढाई वी पूरी नहीं कर पाए। आप को यह जान कर हैरानी होगी के Chris Gayle आपने परिवार का पेट पालने के लिए जगह जगह कचरा इक्ठा किया करते थे.

पहला ODI मैच भारत के खिलाफ 1999 को खेला

Gayle की क्रिकेट करियर की शुरुआत Lucca Cricket Club से हुई थी। उस वक़्त Chris Gayle under 19 में पहली बार खेले थे। आगे चल कर उनोह ने अपना पहला oneday match भारत के खिलाफ 1999 को खेला और पहला T-20 New Zealand के खिलाफ 2006 में खेला।

Chris Gayle ने कभी भी पीछे मुड़ कर नहीं देखा

जिस के चलते उन को बहुत कुछ सुनना पढ़ा मगर अपनी मेहनत और लगन के बल पर सब से पहले 2002 में एक ही साल में 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड आपने नाम किया। उस के बाद Chris Gayle ने कभी भी पीछे मुड़ कर नहीं देखा । Chris Gayle दुनिया के पहले ऐसे खिलाडी हैं जिनोह ने आपने पहले मैच की पहली बाल पर six मारा है.

लक्सेरी कार्स एंड इनकम ऑफ़ क्रिस गेले

अगर हम आमदन दी बात करें तो एक साल की आमदन 5 billion dollars से लेकर 7 billion dollars के वीच है। हालहि में Chris Gayle ने Jamaica में एक luxury house खरीदा है जिस की कीमत 22.5 करोड़ है।

अगर गाड़ीयों की बात करें तो Chris Gayle के पास 8 lugsry Cars है। जिन में से Mercedes Benz, Range Rover, Lamborghini and Audi जैसी बड़ी गाड़ियां हैं।c

Back to top button