सबसे कम उम्र में वॉशिंगटन ने बनाया ये रिकॉर्ड

- in खेल

निदहास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश से जीत छीनने वाले दिनेश कार्तिक की पारी दुनियाभर के क्रिकेट  प्रेमियों को हमेशा याद रहेगी. लेकिन श्रीलंका में खेली गई निदहास ट्रॉफी की सबसे बड़ी खोज टीम इंडिया के स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को माना जा सकता है 

भारत के इस युवा खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर को टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया और उन्होंने सीरीज में 20 ओवर की गेंदबाजी की और 114 रन देकर 8 विकेट अपने नाम किए. इस अवॉर्ड के साथ ही सुंदर के नाम एक विश्व रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ और वह सबसे कम उम्र में ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का ख़िताब पाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.  सुंदर को 18 साल 164 दिन की उम्र में ‘मैन ऑफ द सीरीज’ अवॉर्ड से नवाजा गया.

ICC रैंकिंग में पहली बार पहुंचे नंबर-2 पर युजवेंद्र चहल

बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनुस के नाम था जिन्हें 1990 के ऑस्ट्रेलेशिया कप में 18 साल 169 दिन की उम्र में यह सम्मान मिला था. सुंदर ने सबसे कम उम्र में यह ख़िताब जीतने वाले भारतीय नरेंद्र हिरवानी का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. हिरवानी को यह अवॉर्ड 1988 के शारजाह कप में मिला था जब उनकी उम्र 19 साल 166 दिन थी. फाइनल जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने सुंदर की तारीफ करते हुए कहा, ‘मेरा मानना है कि इस सीरीज में सुंदर की गेंदबाजी हमारे लिये जादुई रही. नई गेंद से उसने जो प्रदर्शन किया वह बेजोड़ है.

 

You may also like

इलाहाबाद की टीम ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

52वीं यूपी स्टेट जूनियर (अंडर-14 व अंडर-16) एथलेटिक्स