आईपीएल 2018 के लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है. मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स इस बार टूर्नामेंट का पहला मैच खेलेंगे. चेन्नई दो साल के प्रतिबंध के बाद मैदान में वापसी करेगी. वहीं आईपीएल 2017 की विजेता टीम मुंबई एक बार फिर धमाकेदार शुरुआत करना चाहेगी. आईपीएल से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर की मुश्किलें बढ़ गईं हैं. बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद स्मिथ ने राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी छोड़ दी है. वहीं अब वॉर्नर पर भी तलवार लटकी है. अगर वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी छोड़ देते हैं, तो यह सीजन ऐतिहासिक बन जायेगा.

दरअसल अगर वॉर्नर हैदराबाद की कप्तानी नहीं करते हैं तब यह पहली बार होगा जब आईपीएल में सभी कप्तान भारतीय होंगे. राजस्थान ने स्मिथ की रहाणे को कप्तानी सौंप दी है. वहीं अब हैदराबाद के फैसले का इंतजार किया जा रहा है. हैदराबाद टीम से जुड़े वीवीएस लक्ष्मण ने इस पर कहा है कि उनकी टीम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले का इंतजार कर रही है. अभी तक वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फैसला नहीं लिया है.

हसीन जहां ने कहा- शमी से मिलने को बेताब हूँ मै, लेकिन वो नहीं उठा रहे फोन

आईपीएल 2018 में मुंबई इंडियन्स की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं. वहीं चेन्नई की कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के पास है. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैं. किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचन्द्रन अश्विन हैं, दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तान गौतम गंभीर के हाथ में है. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की कमान दिनेश कार्तिक संभालेंगे. अब सिर्फ हैदराबाद की कप्तानी किसी विदेश खिलाड़ी के हाथ बची है. अगर वॉर्नर हैदराबाद की कप्तानी छोड़ते हैं तो उनकी शिखर धवन को कप्तान बनाया जा सकते है.

आईपीएल में ऑस्ट्रेलियाई कप्तानों का रिकॉर्ड अच्छा रहा है. इस लीग में मुंबई इंडियन्स ने सबसे ज्यादा तीन बार फाइनल जीता है. इसके बाद चेन्नई और कोलकाता ने दो-दो बार जीत हासिल की है. इसके अलावा जब राजस्थान रॉयल्स ने पहली बार आईपीएल का खिताब जीता था, तब टीम की कप्तान पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वॉर्न के हाथ थी. वहीं जब डेक्कन चार्जेस ने आईपीएल खिताब जीता था तब भी टीम की कप्तानी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट के हाथों में थी. इसके बाद आईपीएल 2016 में सनराजर्स हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर की कप्तानी में खिताब जीता  था.