Home > जीवनशैली > जीवन में पाना चाहते है सारी खुशिया तो इस अंग में बांध ले यह मामूली सा धागा…

जीवन में पाना चाहते है सारी खुशिया तो इस अंग में बांध ले यह मामूली सा धागा…

दोस्तों आज तक आप लोगो ने अपने जीवन की मुसीबतों से निपटने के लिए कई तरह के उपाय या टोटके देखे होंगे. इन उपायों और पूजा पाठ में कई बार हम काले धागे का इस्तेमाल भी करते हैं. इस काले धागे का उपयोग तो हम कर लेते हैं लेकिन इसके असली फायदे और इस्तेमाल का सही तरीका बहुत कम लोग जानते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको काले धागे के कुछ ऐसे चमत्कारी फायद यौर उपयोग बताने जा रहे हैं जो आपकी काया पलट सकते हैं.

जीवन में पाना चाहते है सारी खुशिया तो इस अंग में बांध ले यह मामूली सा धागा...

काले धागे के चमत्कारी फायदें
1. अमीर बनाए: काला धागा आपको ढेर सारा धन भी दिला सकता हैं. इसके लिए आप काला धागा लेकर शनिवार या मंगलवार को हनुमान मंदिर जाए और वहां पर इस धागे में 9 गठान लगा ले. इसके बाद हनुमान जी के पैरो का सिन्दूर भी इस धागे में लगा ले. अब इस धागे को घर लाकर मुख्य द्वार या तिजोरी में बाँध दे. ऐसा करने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होगी और धन की वर्षा करेगी.

2. बीमारी दूर करे: जो व्यक्ति काफी लम्बे समय से बीमार हैं और इलाज व दवाइयों के बाद भी ठीक नहीं हो रहे हैं उन्हें पैर के अंगूठे में काला धागा बाँध लेना चाहिए. ऐसा करने से बीमारियाँ दूर हो जाती है.

उबले हुए अंडे को खाने वाले 99% लोग इसके फायदे को नहीं जानते, जल्दी पढ़िये

3. सफ़ेद धब्बे ठीक करे: जिन लोगो के शरीर पर सफ़ेद धब्बे हैं उन्हें गले में काला धागा बाँधना चाहिए. ऐसा करने से सफ़ेद धब्बे धीरे धीरे गायब हो जाते हैं.

4. बुरे सपने रोके: कई बार बच्चो को रात में बुरे सपने आते हैं और वो डर के उठ जाता हैं. ऐसी स्थिति में आप मंदिर से काले धागे में मंत्र पढ़वा के ले आए और बच्चे के गले में बाँध दे. ऐसा करने से उसे रात में बुरे सपने नहीं आते है.

5. बुरी नज़र से बचाए: अक्सर लोगो की बुरी नज़र से हमारे काम बिगड़ जाते हैं. ऐसे में काला धागा पहनने से लोगो की बुरी नज़र से बचा जा सकता हैं. इसके अलावा काला धागा कई तरह की मुसिबतों से भी हमारी रक्षा करता हैं.

6. सकारात्मक उर्जा दे: गले में या हाथ में काला धागा धारण करने से शरीर की नकारात्मक उर्जा बाहर जाती हैं और सकारात्मक ऊर्जा अन्दर आती हैं.

7. सुरक्षा कवच: काला धागा हमारे लिए एक सुरक्षा कवच का कार्य करता हैं. इसके पीछे वैज्ञानिक मत भी छिपा हैं. दरअसल ये काला धागा ऊर्जा और हवा को सोखने का काम करता हैं. इस तरह हमारे शरीर पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव नहीं होता हैं.

8. शनि दोष से बचाए: जो लोग शनि दोष से परेशान हैं उन्हें अपने हाथ या गले में काला धागा बांधना चाहिए. इससे शनि के दोष और शनि के प्रकोप से बचा जा सकता हैं.

9. बॉडी बनाए: यदि हैल्दी डाईट लेने और जिम जाने के बाद भी आपकी बॉडी या म्सस्ल्स नहीं बन रहे हैं तो अपने हाथ या गले में काला धागा बाँध ले. ऐसा करने से किसी की बुरी नज़र नहीं लगती हैं और शारीर की ग्रोथ अच्छी होती हैं.

10. बाल टूटने से बचाए: जो लोग बाल टूटने से परेशान हैं वे रोज रात को सोने से पहले बालो में काला धागा बाँध ले. ऐसा करने से बाल टूटना बंध हो जाते हैं.

Loading...

Check Also

अगर आपकी भौंहों और पलकों पर है डैंड्रफ तो इन उपाय से करें उपचार...

अगर आपकी भौंहों और पलकों पर है डैंड्रफ तो इन उपाय से करें उपचार…

जब जंक फूड हमारी जिंदगी के का अब जैसे अहम हिस्सा बन चुके हैं. जंक …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com