वॉलमार्ट-फ्ल‍िपकार्ट की इस डील से भारत में नहीं होगी JOBS की कोई कमी

वॉलमार्ट के फ्लिपकार्ट में हिस्सेदारी खरीदने के बाद इस डील को लेक‍र चर्चा शुरू हो गई है. इस बीच वॉलमार्ट के सीईओ डग मैकमिलन ने कहा है कि यह डील देश में 1 करोड़ से ज्यादा नौकरियां पैदा करने वाली साबित होगी.

फ्लिपकार्ट के उप-संस्थापक बिन्नी बंसल ने कहा कि फ्लिपकार्ट में ऐसा बहुत कुछ है, जिससे वॉलमार्ट को फायदा होगा. फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट द्वारा जारी संयुक्त बयान में कहा गया कि इस डील से दोनों कंपनियों को फायदा होगा. इसके साथ ही यह भारतीय अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए भी मददगार साबित होगी. इससे नई नौकरियां पैदा होने, किसानों की आय बढ़ाने और मेक इन इंडिया जैसे राष्ट्रीय कार्यक्रमों के प्रचार में भी मदद मिलेगी.

इस बयान में यह भी कहा गया कि वॉलमार्ट भारत में कंपनियों के साथ मिलकर देश के आर्थिक विकास में सहयोग करती रहेगी. कृषि, भोजन और रिटेल क्षेत्र के विकास के लिए कंपनी प्रयास करती रहेगी. भविष्य में किये जाने वाला निवेश राष्ट्रीय कार्यक्रमों का समर्थन कर देश को लाभ पहुंचाएगा.

इस वजह तेजप्रताप की शादी में शामिल नहीं होंगे सुशील मोदी

नौकरियों के विषय पर वॉलमार्ट इंडिया ने कहा कि कंपनी भारत में अपने निवेश से नई नौकरियां पैदा करेगी. वॉलमार्ट ने यह भी कहा कि फ्लिपकार्ट के साथ उसके समझौते से देश में छोटे उद्योगों को भी लाभ पहुंचेगा.

इसके साथ ही कंपनी कोल्ड स्टोरेज में निवेश कर किसानों की भी मदद करेगी. बयान के मुताबिक, वॉलमार्ट भारत में किराना दुकानदारों के साथ जुड़ कर उनके कामकाज में सुधार और डिजिटल लेनदेन में सहयोग देगी.

=>
=>
loading...