करारी हार के बाद विराट खो बैठे अपना आपा.. प्रेस काॅन्फ्रेंस में पूछे गये सवाल पर दिया ये…बयान

मेजबान न्यूजीलैंड के हाथों टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रेस कॉफ्रेंस में एक सवाल पूछे जाने पर अपना आपा खो दिया और पत्रकार को जमकर सुनाया. क्राइस्टचर्च में दूसरे टेस्ट के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली से एक पत्रकार ने सवाल किया कि क्या उन्हें आक्रामकता कम करने की जरूरत है. इस सवाल को सुनकर भारतीय कप्तान आक्रामक हो गए और उन्होंने पत्रकार को फटकार लगाते हुए कहा कि आपको आधी जानकारी के साथ यहां पर नहीं आना चाहिए. आपको पहले अपने तथ्य सही करने की जरूरत है.

दरअसल कोहली टेस्ट के दूसरे दिन टॉम लाथम और कीवी कप्तान केन विलियमसन के विकेट का जश्न काफी आक्रामक मूड में मना रहे ‌थे. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहा था, जिसमें वह दर्शकों के एक ग्रुप को कुछ अपशब्द कहते नजर आ रहे हैं. मामला मोहम्मद शमी के ओवर  का है, जब उन्होंने पहली पारी में टॉम लाथम को आउट किया. उनके इसी व्यवहार को लेकर पत्रकार ने कोहली से सवाल किया था.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

पत्रकार: मैदान पर आपके बर्ताव पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है. विलियमसन के आउट होने पर और दर्शकों पर आक्रामक होना. बतौर कप्तान आपको नहीं लगता कि मैदान पर आपको एक अच्छा उदाहरण पेश करना चाहिए?

विराट कोहली: आप क्या सोचते हैं?

पत्रकार: मैंने आपसे सवाल पूछा है?

विराट कोहली: मैं आपसे जवाब पूछ रहा हूं?

पत्रकार: आपको अच्छा उदाहरण पेश  करने की  जरूरत हैविराट कोहली: आपको यह पता लगाने की जरूरत है कि हकीकत में क्या हुआ था और फिर आप एक अच्छे सवाल के साथ यहां पर आएं. आप आधे अधूरे सवाल और जानकारी के साथ यहां पर नहीं आ सकते और यदि आप विवाद बनाना चाहते  हैं तो यह सही जगह नहीं है. मैंने मैच रैफरी से बात की थी और जो कुछ हुआ, उसके साथ उन्हें कोई परेशानी नहीं थी.

कप्तान कोहली के लिए न्यूजीलैंड अब तक का सबसे खराब दौरा रहा. इस दौरे पर वह सिर्फ एक ही अर्धशतक लगा सके. जबकि दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में वह 20 रन से भी ऊपर नहीं पहुंच सके. भारत की खराब बल्लेबाजी का नतीजा यह निकला कि टीम ने ‌दूसरा टेस्ट मैच सात विकेट से गंवा दिया. भारत पर इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 180 अंकों के साथ तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button