गोरखपुर में लोकसभा उपचुनाव की मतदाता सूची में विराट कोहली का नाम

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव में मतदाता सूची में गड़बड़ी के बाद अब लोकसभा उप चुनाव में भी वोटर लिस्ट में नाम काफी गड़बड़ हैं। गोरखपुर के सहजनवा में एक मतदाता सूची में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का भी नाम आने से जिला प्रशासन में खलबली मची है।

गोरखपुर में लोकसभा उपचुनाव की मतदाता सूची में विराट कोहली का नाम

गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में भाारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम वोटरलिस्ट में आ जाने से प्रशासनिक अधिकारियों के माथे पर पसीना आ गया है। यहां के सहजनवा विधान सभा क्षेत्र 324 के भाग संख्या 153 और मतदाता क्रमांक 822 में क्रिकेटर विराट कोहली का नाम दर्ज है। फोटो मतदाता सूची में जहां लिंग की जगह पुरुष और पहचान पत्र आरएसवी 2231801 दर्ज है। वहीं मतदेय स्थल संख्या व नाम वाले कालम में 153 प्राथमिक विद्यालय सहजनवा प्रथम स्थित लुचुई क्रमांक नंबर – 2 दर्ज है। बीएलओ सुनीता चौबे का कहना है कि उनके पास तहसील से चार-पांच दिन पहले विराट कोहली की तस्वीर लगी फोटो मतदाता पर्ची बांटने के लिए दी गई थी, जिसे देखकर वह खुद ही सन्न रह गई। उन्होंने कहा कि इस नाम का पता नहीं चलने पर सभासद गोपाल जायसवाल को मतदाता पर्ची दे दी है।

रोहित शर्मा पर फिदा है यह हीरोइन, देखकर आपके भी होश उड़ जायेंगे

 

इस बीच उपजिलानिर्वावन अधिकारी प्रभुनाथ ने कहा कि उपजिलाधिकारी सहजनवा से इसकी जांच रिपोर्ट मांगी गई है। गड़बड़ी के लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। उधर उपजिलाधिकारी पंकज श्रीवास्तव का कहना है कि जांच शुरू करा दी गई है। यह आश्चर्यजनक है कि एक तरफ जहां जिला निर्वाचन अधिकारी गोरखपुर लोकसभा के उपचुनाव में किसी भी तरह की गडबड़ी रोकने के लिए सख्त हिदायत दे रहे हैं, वहीं इस मतदाता सूची ने परेशानी बढ़ा दी। सहजनवा विधान क्षेत्र की बीएलओ सुनीता चौबे तीन दिन से वार्ड नंबर दो की गलियों में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को ढूंढ रही थी। सुनीता को जब विराट कोहली नहीं मिले तो उन्होंने वार्ड सभासद को सूची सौंप दी। 

You may also like

CM त्रिवेंद्र सिंह रावत का बड़ा बयान, कहा- एक देश एक चुनाव का संकल्प जरूरी

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक देश एक