बहुत जल्द 6 दिन बाद…विराट कोहली देंगे ये ‘गुड न्यूज’

- in खेल

नई दिल्ली. T20 सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली की नजर अब अपनी कप्तानी में इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीत का स्वाद चखने का है. भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत नॉटिंघम से हो रही है. दोनों टीमों के बीच पहला मैच गुरुवार को भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे से शुरू होगा. वहीं, दूसरा वनडे 14 जुलाई को लंदन में खेला जाएगा. जबकि, सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे 17 जुलाई को लीड्स में खेला जाएगा. यानी, अगले 6 दिन में विराट कोहली इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीतने का धमाका कर सकते हैं. लेकिन, ये वो गुड न्यूज नहीं जो वास्तव में टीम इंडिया के कप्तान 6 दिन बाद देने वाले हैं .बहुत जल्द 6 दिन बाद...विराट कोहली देंगे ये 'गुड न्यूज'

क्लीन स्वीप से मिलेगी ‘खुशखबरी’

दरअसल, इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीतना टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का लक्ष्य तो होगा ही लेकिन इसके साथ-साथ उनकी नजर वनडे का बादशाह यानी कि ICC वनडे रैंकिंग में नंबर 1 की पोजिशन पर भी जमीं होगी. अगर टीम इंडिया इंग्लैंड को वनडे सीरीज में 3-0 से हरा देती है यानी कि उसका क्लीन स्वीप करती है तो वो दूसरे नंबर से टॉप पर पहुंच जाएगी. वहीं नंबर 1 इंग्लिश टीम एक स्थान नीचे फिसल जाएगी. भारतीय क्रिकेट फैंस को कप्तान कोहली से यही उम्मीद होगी कि वो नॉटिंघम के बाद लंदन और लीड्स में भी वनडे मुकाबले जीतकर उन्हें वनडे की नंबर 1 टीम बनने की खुशखबरी दे सकें.

भारत-इंग्लैंड में होगी जोरदार टक्कर

बता दें कि इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में 5 वनडे मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का सफाया किया था. और, उसके इस हालिया प्रदर्शन को देखते हुए उसे हरा पाना आसान नहीं दिख रहा. वहीं दूसरी ओर विराट की कमान में टीम इंडिया का भी वनडे फॉर्मेट में टशन जारी है. उसने पिछले 6 वनडे सीरीज से हार का मुंह नहीं देखा है. इसमें साउथ अफ्रीका जैसी सशक्त टीम को उसकी सरजमीं पर रौंदना भी शामिल है.

तीसरी सीरीज जीतने चले हम!

इंग्लैंड की धरती पर ये भारत की छठी और विराट कोहली की कप्तानी में पहली वनडे सीरीज होगी. इससे पहले खेले 5 वनडे सीरीज में भारत ने 2 सीरीज जीते और 3 सीरीज गंवाए हैं. अब इंग्लैड में टीम इंडिया विराट की कप्तानी की पहली और ओवरऑल तीसरी वनडे सीरीज जीतने में कामयाब रहती है, वो भी क्लीन स्वीप के साथ तो विराट एंड कंपनी की ओर से 6 दिन बाद नंबर वन बनने का गुड न्यूज मिलना पक्का है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

IND vs PAK LIVE: पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले बैटिंग का फैसला

पाकिस्तान ने रविवार को भारत के खिलाफ एशिया